कम पेट्रोल और ज्यादा सफर कराने वाली ये कार, जानें शानदार फ़ीचर्स और कीमत…

ये कार शानदार स्टाइल के साथ जोरदार फीचर्स के साथ है। हाइब्रिड सिस्टम को ध्यान में रखते हुए, कार में तीन ड्राइविंग मोड होने की उम्मीद है।

गाड़ियों के शौक़ीन लोगो के लिए हौंडा जल्द ही एक और विकल्प लेके आने की तैयारी में है। होंडा भारतीय बाजार में दूसरी सीरीज की सिटी हाइब्रिड लॉन्च करने की तैयारी में है। हाइब्रिड सेडान पहले भारतीय बाजार में आने वाली थी, लेकिन महामारी के कारण लॉन्चिंग बढ़ा दी गई। ये कार शानदार स्टाइल के साथ जोरदार फीचर्स के साथ है। इस कार को होंडा का आई-एमएमडी ईएचईवी हाइब्रिड सिस्टम दिया जाएगा जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आता है। इस सिस्टम से नई होंडा सिटी को सिर्फ इलेक्ट्रिक पावर पर भी चलाया जा सकता है। टोयोटा कैमरी को पछाड़ते हुए ये भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड कार बनने वाली है।

ये है ख़ासियत :
इसके अलावा, पांचवीं पीढ़ी की सिटी की सुरक्षा विशेषताएं खास है। इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, हिल स्टार्ट असिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट, लेन वॉच कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स होंगे।

हाइब्रिड सिस्टम को ध्यान में रखते हुए, कार में तीन ड्राइविंग मोड होने की उम्मीद है। एक ड्राइविंग मोड में सिर्फ इलेक्ट्रिक मोटर लगेगी, दूसरे में ICE इंजन लगा होगा, और तीसरा दोनों इंजनों के संयोजन से बिजली निकालेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि होंडा सिटी हाइब्रिड को 17.5 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। इसके मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.23 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 15.18 लाख रुपये तक जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button