CBI में विशेष निदेशक के पद पर नियुक्त हुए IPS अधिकारी अजय भटनागर !

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में इन आईपीएस अधिकारियों की नियुक्ति के लिए कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में इन आईपीएस अधिकारियों की नियुक्ति के लिए कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। अजय भटनागर (आईपीएस) को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है। भटनागर 1989 बैच के झारखंड कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी हैं। वह वर्तमान में केंद्र सरकार की जांच एजेंसी में अतिरिक्त निदेशक के रूप में कार्यरत हैं।डीओपीटी के आदेश के मुताबिक उन्हें उनकी सेवानिवृत्ति तिथि 20 नवंबर 2024 तक इस पद पर नियुक्त किया गया है।

ACC appoints Ajay Bhatnagar (IPS) as Special Director of CBI and other  appointments

अन्य नियुक्तियाँ

अनुराग (आईपीएस) को सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। अनुराग 1994 बैच के त्रिपुरा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्तमान में वह एजेंसी में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात हैं। उन्हें 24 जुलाई, 2023 तक की अवधि के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है, यानी अगले आदेश तक 7 साल का कार्यकाल पूरा होने तक, जो भी पहले हो।

मनोज शशिधर (आईपीएस) को भी सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। शशिधर गुजरात कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्तमान में वह इस एजेंसी में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात हैं। उन्हें पद का कार्यभार संभालने की तारीख से अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, तीन साल की अवधि के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है।
वहीं, शरद अग्रवाल (आईपीएस), जो वर्तमान में सीबीआई में संयुक्त निदेशक के रूप में कार्यरत हैं, को एक वर्ष की अवधि के लिए कार्यकाल विस्तार दिया गया है। सीबीआई के संयुक्त निदेशक के रूप में अग्रवाल की सेवाएं 1 जून, 2023 से 31 मई, 2024 तक बढ़ा दी गई हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button