UPSC सिविल सर्विसेज 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी, इशिता किशोर ने किया टॉप !

(यूपीएससी) ने सितंबर 2022 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षाओं और जनवरी/मई 2023 में आयोजित व्यक्तिगत साक्षात्कार के परिणाम आज

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सितंबर 2022 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षाओं और जनवरी/मई 2023 में आयोजित व्यक्तिगत साक्षात्कार के परिणाम आज, 23 मई को घोषित कर दिए हैं। इशिता किशोर ने पहला, गरिमा लोहिया ने दूसरा और उमा हरथी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

UPSC सिविल सेवा 2022 के परिणाम घोषित

UPSC सिविल सेवा 2022 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं, और IAS, IPS, IFS, IRS और अन्य सिविल सेवा पदों के लिए कुल 933 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है। UPSC ने सिविल सेवा 2022 के उम्मीदवारों के लिए व्यक्तिगत साक्षात्कार के तीन चरणों का आयोजन किया, जिसमें तीसरा और अंतिम चरण 18 मई, 2023 को समाप्त हुआ।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा सिविल सेवा मुख्य 2022 के परिणाम की घोषणा के अनुसार, सिविल सेवा प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले लगभग 2,529 उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया गया था, जो तीन चरणों में आयोजित किए गए थे। उनमें अनुमानित 83 मुसलमान थे (कुछ उम्मीदवारों के नाम स्पष्ट नहीं हैं)।

इस साल शीर्ष तीन पदों पर लड़कियों ने कब्जा किया है।

1. Ishita Kishore
2. Garima Lohia
3. Uma Harathin
4. Smriti Mishra
5. Mayur Hazarika
6. Gahana Navya James
7. Waseem Ahmad Bhat
8. Aniruddh Yadav
9. Kanika Goyal
10. Rahul Srivastava

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button