IPL 2024: क्या अब विराट कोहली की आरसीबी जीतेगी खिताब? ऐसी होगी Playing 11 !

आईपीएल 2024 यानी टूर्नामेंट का 17वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। अब इसके लिए दस टीमें तैयार हैं और कौन सी टीम जीतेगी,

आईपीएल 2024 यानी टूर्नामेंट का 17वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। अब इसके लिए दस टीमें तैयार हैं और कौन सी टीम जीतेगी, यह देखने की उत्सुकता अभी से बनी हुई है। आरसीबी के खेमे में अब भी निराशा है। तो क्या छह नए खिलाड़ियों की भर्ती से खिताब का सपना पूरा होगा ?
IPL 2024 में इस खिलाड़ी पर हर हाल में दांव खेलेंगे विराट कोहली, 16 साल बाद

नए छह खिलाड़ियों की वजह से ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

प्लेइंग इलेवन का जवाब आसान हो गया है क्योंकि आरसीबी ने मिनी-नीलामी में छह खिलाड़ियों को चुना है। पिछले सीजन में खेलने वाले वही खिलाड़ी इस बार भी टीम में नजर आएंगे। क्योंकि टॉप 4 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। तो आइए जानते हैं कि आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी होगी।

Royal Challengers Bangalore List For IPL 2024: आरसीबी ने इस गेंदबाज पर खर्च  किए 11.5 करोड़ रुपये, खरीदे 6 खिलाड़ी | Royal Challengers Bangalore Players  List For IPL 2024 auction rcb full

किंग कोहली डुप्लेसिस के साथ पारी की शुरुआत करेंगे

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस का इस बार भी शुरुआत तय है। क्योंकि डुप्लेसिस ने पिछले सीजन में 14 मैचों में कुल 730 रन बनाए थे। तो डुप्लेसिस इस बार भी शुरुआत करेंगे। पिछले सीजन में विराट कोहली ने फाफ डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग की थी। उन्होंने 14 मैचों में कुल 639 रन बनाए हैं। तो किंग कोहली डुप्लेसिस के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।
IPL 2023: आखिर क्यों हर बार टूटता है RCB का खिताब जीतने का सपना, कहां हो  रही है टीम से चूक | ipl 2023 Gujarat Titans won by 6 wkts know hereतीसरे नंबर पर खेलने की अधिक संभावना

रजत पाटीदार आरसीबी के लिए तीसरे नंबर पर खेलेंगे, 2022 में आरसीबी के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पाटीदार ने 8 मैचों में 333 रन बनाए. इसलिए रजत के तीसरे नंबर पर खेलने की अधिक संभावना है  इसमें कोई शक नहीं कि ग्लेन मैक्सवेल आरसीबी के लिए चौथे नंबर पर आएंगे। पिछले सीजन में उन्होंने इसी नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 400 रन बनाए थे। इसलिए इस बार भी वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।
IPL 2024 से पहले फंसी RCB की टीम, अब ऑक्शन में करना होगा ये काम - News जन  मंथन

महिपाल लोमरर को मौका मिलने की संभावना

आरसीबी के नए खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पांचवें नंबर पर आ सकते हैं। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैचों में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले ग्रीन ने कुल 452 रन बनाए हैं। इससे उन्हें पांचवें स्थान पर मौका मिल सकता है छठे नंबर पर बाएं हाथ के स्पिनर महिपाल लोमरर को मौका मिलने की संभावना है। क्योंकि महिपाल ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए 12 मैच खेले थे, तो इस बार भी उन्हें इसी पद पर मौका मिल सकता है।
आईपीएल 2024 आरसीबी टीम, खिलाड़ियों की सूची, कप्तान, मैच सूची, रिटेन खिलाड़ी

कर्नाटक के तेज गेंदबाज को मैचों के पहले भाग में मौका मिलेगा

दिनेश कार्तिक इस बार भी आरसीबी के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नजर आएंगे. यह सातवें नंबर पर फिनिशर की भूमिका भी निभाएंगे  आरसीबी के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज 100 फीसदी प्लेइंग इलेवन में रहेंगे, क्योंकि पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे, अब दो उछाल से तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा है इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि कर्नाटक के तेज गेंदबाज को मैचों के पहले भाग में मौका मिलेगा। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे, पिछले सीज़न में चोट के कारण उन्होंने प्रतियोगिता बीच में ही छोड़ दी थी उनके खेल से आरबीसी की ताकत काफी बढ़ जाएगी। आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए 7 मैच खेलने वाले स्पिनर कर्ण शर्मा ने कुल 10 विकेट लिए। तो इस बार भी आरसीबी टीम के स्पिनर चयन में कर्ण का नाम सबसे आगे रहेगा।

IPL 2023: आरसीबी अगर करेगी इन 11 से वार तो खत्म कर सकती है सालों का इंतजार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम

फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार दीपराज, मोहम्मद वैशाख, मोहम्मद अकादमी , मोहम्मद सिराज, रीस टोपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम करन, लकी फर्ग्यूसन, स्वप्नील सिंह, सौरव चौहान।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button