Independence Day Celebration: बाबा के बुलडोजर के साथ विदेश की धरती पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस !

देश में ही नहीं विदेशों में भी आज़ादी के अमृत महोत्सव को लोगो ने खूब शानदार तरीके से मनाया। संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क में रहने वाले सभी भारतीय अंग्रेजो से भारत की मुक्ति का जश्न मनाने के लिए एक साथ सड़कों पर उतर आए।

देश में ही नहीं विदेशों में भी आज़ादी के अमृत महोत्सव को लोगो ने खूब शानदार तरीके से मनाया। संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क में रहने वाले सभी भारतीय अंग्रेजो से भारत की मुक्ति का जश्न मनाने के लिए एक साथ सड़कों पर उतर आए। विदेश में रह रहे भारतीयों ने स्वतंत्रता दिवस की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साँझा की, जिससे यह साफ़ तौर पर झलक रहा है कि विदेश में रहने के बावजूद लोगो को अपने देश से कितना प्यार हैं।

 

सोशल मीडिया पर छाया विदेश में भारत का प्यार

अमेरिका में रहने वाले भारतीयों ने सोशल मीडिया पर 15 अगस्त के जश्न की कई फोटोज शेयर की, जिसमे एक शेयर वीडियो के अनुसार योगी आदित्यनाथ की बड़ी सी फोटो बुलडोज़र पर लगा कर यात्रा निकाली गयी, वहीं दूसरे अकाउंट से भी यह बुलडोज़र वाली फोटो पोस्ट की गयी जिसमे कैप्शन दिया गया था कि ‘आज, न्यू जर्सी के एडिसन में हिंदू (HINDU) दक्षिणपंथी ने बुलडोजर के साथ मार्च किया, जो मुस्लिम घरों और आजीविका को नष्ट करने के लिए भाजपा सरकार के हाथों में एक हथियार बन गया है।

 

भारत की आज़ादी के जश्न में शामिल हुए न्यूजर्सी महासभा के अध्यक्ष क्रेग जे. कफलिन

न्यूजर्सी महासभा के अध्यक्ष क्रेग जे. कफलिन ने भी भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, और साथ ही अपनी भावना प्रकट करते हुए कहा, हालांकि भारत की कहानी अमेरिका के कई साल बाद हुई, लेकिन स्वतंत्रता और लोकतंत्र के हमारे साझा विचार हमें एकजुट करते हैं। जैसा कि मैं यहां व्यापार जिले के केंद्र में खड़ा हूं, मुझे याद आ रहा है कि कैसे भारतीय अमेरिकियों ने न्यू जर्सी के सकारात्मक विकास में योगदान दिया है।

 

भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री राजा चारी ने भी शेयर की तस्वीरें

आपको बता दे, विदेश में ध्वज 30 किलोमीटर से अधिक की ऊंचाई पर फहराया गया साथ ही स्पेस किड्ज़ इंडिया द्वारा एक गुब्बारे पर तिरंगे को अंतरिक्ष के किनारे पर भेजा गया था, साथ ही भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री राजा चारी ने आज सुबह अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पर भारतीय ध्वज की एक तस्वीर साझा की।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button