Viral Video: जब पाकिस्तान से आया स्वतंत्रता दिवस का उपहार !

Trending: जहां एक तरफ़ पूरा भारतवर्ष आजादी की 75वीं वर्षगांठ(75th year of Freedom) के अवसर पर जश्न मना रहा था और दुनियाभर से भारत को 75 साल के सफ़र तय करने पर बधाई मिल रही है।

Trending: जहां एक तरफ़ पूरा भारतवर्ष आजादी की 75वीं वर्षगांठ(75th year of Freedom) के अवसर पर जश्न मना रहा था और दुनियाभर से भारत को 75 साल के सफ़र तय करने पर बधाई मिल रही है। वही भारत के पड़ोसी मुल्क से एक अनोखा वीडियो आया जो सोशल मीडिया पर छा गया।

दरअसल , पाकिस्तानी रबाब वादक सियाल खान ने अपनी सुरीली आवाज़ में एक वीडियो हाल ही में ट्विटर पर अपलोड किया गया है जो तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में सियाल खान को भारत का राष्ट्रीयगान “जन गण मन” की धुन को रबाब के माध्यम से बजाते देखा जा सकता है। सियाल खान की वीडियो में शांतिपूर्ण जगह और पीछे खूबसूरत पहाड़ियां और हरियाली नजर आ रही है। पोस्ट को शेयर करते समय कैप्शन में सियाल ने लिखा है कि, “यहाँ सीमा पार मेरे दर्शकों के लिए एक उपहार है। “

दोनों मुल्कों से मिल रहे कॉमेंट्स

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और कश्मीर में रबाब( जो एक तार वाला वाद्य है ) लोगों को अत्यधिक लोकप्रिय है। जब से पाकिस्तान से ‘जन गण मन’ की धुन वाला ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है , लोगों ने इसे बहुत पसंद किया है। इस बात का प्रमाण इससे मिलता है कि एकमात्र ट्विटर पर ही इस वीडियो को 11 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है जबकि 65 हजार यूजर्स ने इस वीडियो को लाइक और शेयर भी किया है।

विशेष था स्वतंत्रता के 75 वर्ष

इस वर्ष 15 अगस्त का दिन बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि इसने भारत ने अपने स्वतंत्रता के 75 वर्ष पुरे कर लिए। भारत सरकार ने इस बार इस अवसर पर देशवासियों का उत्साह बढ़ाने के लिए कई उत्सव और अभियान शुरू किए इसमें हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) और आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) शामिल हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button