Ind Vs Pak: टक्करी मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया, ये खिलाड़ी बना मैच का हीरो !

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मेलबर्न में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में चल रहे आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में आज टॉस जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ...

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मेलबर्न में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में चल रहे आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में आज टॉस जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। और विराट कोहली की आतिशी पारी के चलते भारत ने जीत के साथ T-20 विश्वकप में अपनी शुरुआत की।

हार्दिक और अर्शदीप ने किया कमाल

जिसके बाद पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाये। जिसमें भारत के गेंदबाजों जो अपना भरपूर कौशल दिखाया। हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने 3 – 3 विकेट लिए वहीं मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने 1 – 1 विकेट लिया। पाकिस्तान की तरफ से बल्लेवाजी करने आये दो बल्लेबाजों ने बल्ले का मुंह खोला पाया। जिसमें से अहमद ने 51 और मसूद ने 52 रन बनाये।

विराट कोहली ने किया करिश्मा

जबाब में उतरी भारतीय टीम की भी शुरुआत अच्छी नही रही, मगर पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभाला और 53 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली। उनका साथ देते हुए आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए। विराट कोहली 82 रनों की पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। वही पांड्या ने 40 रनों की पारी में एक चौक और 2 छक्के लगाए।

अंतिम ओवर में भारत को 16 रनों की जरूरत थी। जिसे विराट कोहली ने लगातार तीन छक्के मारकर कर कम कर दिया। लेकिन अंतिम बॉल में भारत को 1 रन की जरूरत थी। मगर रौफ ने वाइड बॉल डाल कर स्कोर बराबर कर दिया । अंत में आर अश्विन ने 1 राण लेकर भारत को जीत दिलाई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button