सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें बड़ी, मुम्बई कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट !

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें आज भी जस की तस हैं। दरअसल, मुंबई की सेवरी कोर्ट ने नवनीत राणा के खिलाफ....

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें आज भी जस की तस हैं। दरअसल, मुंबई की सेवरी कोर्ट ने नवनीत राणा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट ने मुलुंड पुलिस को इस वारंट को अमलीजामा पहनाने का आदेश दिया है, जिससे दिवाली के मौके पर नवनीत राणा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। हालांकि सेवरी कोर्ट की ओर से जारी गैर जमानती वारंट मामले में सांसद नवनीत राणा की कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

चुनावी हलफनामें में जाति प्रमाणपत्र नकली

इस मामले में सांसद नवनीत राणा पर आरोप है कि उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में जो जाति प्रमाण पत्र जोड़ा है वह फर्जी है। जी हाँ और आपको बता दें कि इस मामले में शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और सुनील भालेराव पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं।

इसी मामले में साल 2021 में सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने नवनीत राणा का जाति प्रमाण पत्र रद्द कर दिया था। हां और इससे उनकी लोकसभा की सदस्यता खतरे में आ गई, हालांकि नवनीत राणा ने मुंबई हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है।

आपको बता दें कि फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में सांसद नवनीत राणा के परिवार वालों पर भी गंभीर आरोप लगे हैं। दरअसल नवनीत के पिता पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए स्कूल में दाखिले के फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप है और मुंबई की शिवदी कोर्ट द्वारा जारी गैर जमानती वारंट पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button