# बढ़ी मुश्किलें : अब्बास अंसारी के खिलाफ कुर्की चेतावनी नोटिस जारी, कई प्रमुख ठिकाने शामिल !

अगर अब्बास अंसारी नोटिस के बावजूद अदालत में पेश नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति जल्द ही जब्त की जा सकती है

यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल उनके बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ कुर्की चेतावनी नोटिस जारी किया गया है। यह चेतावनी एमपी विधायक की कोर्ट ने दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ के अब्बास अंसारी के कई जगहों पर नोटिस चस्पा किया है।

गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश

बता दें कि यूपी पुलिस हथियार लाइसेंस धोखाधड़ी मामले में मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी की तलाश कर रही है। अब्बास अंसारी यूपी के मऊ विधानसभा के सुभाष सपा विधायक हैं। एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें 10 अगस्त तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है।

गिरफ्तारी के डर से वोट देने लखनऊ नहीं गए

हालांकि अब्बास अंसारी अभी तक पुलिस हिरासत में है। अब्बास के खिलाफ पहले भी गैर जमानती वारंट जारी किया जा चुका है। उनके खिलाफ लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट ने NBW नोटिस जारी किया था। जिसमें कोर्ट ने अब्बास को 27 जुलाई तक कोर्ट में पेश होने को कहा है। माना जा रहा है कि अब्बास पिछले राष्ट्रपति चुनाव में गिरफ्तारी के डर से वोट देने लखनऊ नहीं गए थे।

कुर्की चेतावनी नोटिस जारी किया

वहीं पुलिस ने अब्बास को 27 जुलाई तक गिरफ्तार न करने के लिए कोर्ट से और समय मांगा था। उसके बाद अब एमपी कोर्ट ने अब्बास के खिलाफ कुर्की चेतावनी नोटिस जारी किया है। अगर अब्बास अंसारी नोटिस के बावजूद अदालत में पेश नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति जल्द ही जब्त की जा सकती है।

कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी

पुलिस की दो टीमों ने लखनऊ में मंगलवार रात से बुधवार शाम तक आशियाना, एफआईटावर और चिनहट में नौ स्थानों पर दबिश दी। आशियाना में मुख्तार के गिरोह में रहे हिस्ट्रीशीटर सुरेन्द्र कालिया के घर छापा मारा गया। चिनहट में माइकल के घर दबिश दी गई तो एफआई टॉवर में मुख्तार के एक करीबी के घर पुलिस ने तलाशी ली। पर, पुलिस की यह कवायद भी फेल ही रही। वहीं दिल्ली, गाजीपुर और मऊ में भी पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

पुलिस अब्बास अंसारी को भगोड़ा घोषित करने की तैयारी में है। इसके लिये कानूनी औपचारिकता पूरी करने के लिये उसने बुधवार को कोर्ट में अर्जी दी है। अब्बास लगातार फरार है। उसकी सम्पत्ति कुर्क करने का नोटिस भी दिया जा चुका है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button