Trending

Breaking News: बाराबंकी में दवाइयों के जलते ही होने लगे लोग बेहोश जानिए पूरा मामला !

बाराबंकी जिले में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक एक संदिग्ध गैस फैली और लोग बेहोश होकर गिरने लगे। इस संदिग्ध गैस का असर पास में स्थित एक स्कूल में भी हुआ

 बाराबंकी जिले में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक एक संदिग्ध गैस फैली और लोग बेहोश होकर गिरने लगे। इस संदिग्ध गैस का असर पास में स्थित एक स्कूल में भी हुआ और वहां भी बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। जानकारी के मुताबिक कॉलोनी में कबाड़ियों ने अपने गोदाम के पास दवाइयों को जलाया था। जिससे तमाम घरों और स्कूल में संदिग्ध गैस फैल गई। इस हादसे में स्कूल के करीब एक दर्जन बच्चे और आस-पास स्थित कई घरों के लोग बीमार हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से चार बच्चों की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

बच्चों में चार की हालत काफी गंभीर

यह पूरा मामला बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित कमरियाबाग मोहल्ले का है। जहां आज कबाड़ का काम करने वाले लोगों ने दवाइयां जला दी। दवाइयों के जलते ही आसपास कोई जहरीली गैस फैलने लगी और लोग बेहोश होने लगे। इस गैस का असर वहां स्थित किंग जार्ज इंटर कॉलेज में भी हुआ और वहां भी एक दर्जन से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए। जिन्हें बाराबंकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इन बच्चों में चार की हालत काफी गंभीर होने लगी, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए डाक्टरों लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

गैस कौन सी थी और कहां से आई इसके बारे में उन्हें कुछ पता नहीं

स्कूल के बीमार बच्चों ने बताया कि वह अपने क्लास में पढ़ाई कर रहे थे। तभी अचानक तेज बदबू फैली और उन्हें उल्टियां आने लगी। उसके बाद वह सभी बेहोश हो गए। उनकी तबीयत बिगड़ने पर स्कूल स्टाफ में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल रोमा तिवारी का कहना है की स्कूल परिसर में अचानक किसी जहरीली गैस के फैलने से बच्चों और स्टाफ की तबीयत खराब होने लगी थी। इसके बाद बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है साथ ही स्कूल बंद करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह गैस कौन सी थी और कहां से आई इसके बारे में उन्हें कुछ पता नहीं चल सका है।

स्कूल के पास कबाड़ का सामान जलाया गया जिसके चलते हुई यह समस्या

बाराबंकी जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया किसी गैस के फैलने से यह बच्चे बीमार हुए थे। इन बच्चों का इलाज चल रहा है। जबकि चार की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है। वही मौके पर पहुंचे सीओ सिटी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल के पास कबाड़ का काम करने वाले शेखू, शेर अली और बबलू ने कबाड़ का सामान जलाया था। उसमें कई दवाएं भी थीं। उसी के चलते इनकी तबीयत बिगड़ी है। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button