Trending

Budget 2023: बजट पेश होते ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने साधा बीजेपी पर निशाना, बोली यह बात !

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोक सभा ने केंद्रीय बजट 2023-24 पेश किया।सीतारमण ने अपना बजट भाषण सुबह 11 बजे शुरू किया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोक सभा ने केंद्रीय बजट 2023-24 पेश किया।सीतारमण ने अपना बजट भाषण सुबह 11 बजे शुरू किया, जो मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट है। पिछले दो केंद्रीय बजटों की तरह, केंद्रीय बजट 2023-24 भी कागज रहित रूप में प्रस्तुत किया गया है।

जिसके बाद बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को संसद में पेश किए गए केंद्रीय बजट को लेकर केंद्र पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि यह एक पार्टी के बजाय देश के लिए होना चाहिए।

सरकार को उनके स्वाभिमान और स्वावलंबन पर ध्यान देना चाहिए

मायावती ने ट्विटर पर कहा कि पेश किया गया बजट पिछले नौ वर्षों में पेश किए गए बजट के समान ही है, जिसमें आम नागरिकों पर बड़े-बड़े वादे और घोषणाएं की जा रही हैं।

ग्रामीण भारत को असली भारत बताते हुए मायावती ने कहा कि सरकार की ‘संकीर्ण नीतियों’ और ‘गलत सोच’ का सबसे बड़ा दुष्प्रभाव ग्रामीण भारत से जुड़े करोड़ों गरीब किसानों और अन्य मेहनतकश लोगों के जीवन पर पड़ता है. उन्होंने कहा कि सरकार को उनके स्वाभिमान और स्वावलंबन पर ध्यान देना चाहिए ताकि आम आदमी की जेब भरे और देश का और विकास हो सके।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा,

इस साल का बजट कुछ खास अलग नहीं है। कोई भी सरकार पिछले साल की अपनी कमियां नहीं बताती है बल्कि लोगों को नए-नए वादे करती है। लोग उम्मीदों पर जीते हैं, लेकिन झूठी उम्मीदें क्यों देते हैं?” मायावती ने आगे कहा कि “केंद्र जब भी किसी योजना के लाभार्थियों की बात करता है, तो उसे यह याद रखना चाहिए कि भारत लगभग 130 करोड़ गरीबों, मजदूरों, वंचित नागरिकों, किसानों आदि का एक विशाल देश है, जो अपने अमृत काल के लिए तरस रहे हैं। बजट हो तो बेहतर है।” बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, एक पार्टी की तुलना में देश के लिए अधिक है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button