‘Azamgarh District’: आजमगढ़ जेल में 10 कैदी को हुआ HIV पॉजिटिव, जिला कारागार में मचा हड़कंप !

'उत्तर प्रदेश' (Uttar Pradesh) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान यूपी के आजमगढ़ जिले (Azamgarh District) के इटौरा में बनी नई 'हाईटेक जेल' (Hitech Gel) से बड़ी खबर सामने आ रही है

‘उत्तर प्रदेश’ (Uttar Pradesh) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान यूपी के आजमगढ़ जिले (Azamgarh District) के इटौरा में बनी नई ‘हाईटेक जेल’ (Hitech Gel) से बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे में सबसे जेल इटौरा में इन दिनों आफतों का दौर जारी है। सूत्रों के मुताबिक जिला कारागार में इन दिनों कोर्ट के जांच के दौरान अभी तक 10 बंदी HIV संक्रमित मिलने से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

‘HIV जांच’ की हुई प्रक्रिया

आपको बता दें कि कोर्ट के आदेश पर एचआईवी जांच (HIV test) की प्रक्रिया जारी है। इस सिलसिले में जांच के दौरान आजमगढ़ जिला जेल में इस समय कुल 2200 कैदी बंद हैं। बताया जा रहा है इन कैदियों में महिला और पुरुष दोनों ही शामिल हैं।

‘कैदी में संक्रमण’ की पुष्टि नहीं आई

ऐसे में जेल में चल रही एचआईवी जांच की प्रक्रिया में हिस्सा लेने से कैदी बचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। अभी तक सिर्फ आधे कैदियों की जांच की हो पाई है। हालांकि इस जांच में किसी भी महिला कैदी में संक्रमण की पुष्टि सामने नहीं आई है। बता दें कि हाईकोर्ट के निर्देश पर जेल में लगाए गए मेडिकल कैंप में इसकी पुष्टि की गई है।

‘कैदियों की हिस्ट्री’ पता लगाने को कहा

सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने इस HIV पॉजिटिव की रिपोर्ट जेल प्रशासन और शासन को दी है। यह सूचना मिलते ही जेल में बंदियों के HIV पॉजिटिव मिलने से प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। इस सिलसिले में जेल प्रशासन जेल में सभी कैदियों की हिस्ट्री पता लगाने को कहा है। इस कार्यवाही में आजमगढ़ की जेल में इन दिनों विचाराधीन 2500 महिला और पुरुष (Women and Men) कैदी मौजूद हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button