अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख ने मोहन भागवत को कहा ‘राष्ट्रपिता’,

ANI के मुताबिक उमर अहमद इलियासी ने कहा, “मोहन भागवत जी आज मेरे निमंत्रण पर आए थे। वह 'राष्ट्र-पिता' और 'राष्ट्र-ऋषि' हैं, उनकी यात्रा से एक अच्छा संदेश जाएगा।

अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ कहा हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, जो आज कल मुस्लिम नेताओं तक पहुंच रहे हैं, ने गुरुवार को दिल्ली में प्रमुख मौलवी से मुलाकात की थी।

Muslim Intellectuals Met RSS Chief Mohan Bhagwat Hold Discussion To  Strengthen Communal Harmony | Mohan Bhagwat: मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने मोहन  भागवत से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ANI के मुताबिक उमर अहमद इलियासी ने कहा, “मोहन भागवत जी आज मेरे निमंत्रण पर आए थे। वह ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’ हैं, उनकी यात्रा से एक अच्छा संदेश जाएगा। भगवान की पूजा करने के हमारे तरीके अलग हैं, लेकिन सबसे बड़ा धर्म मानवता है। हमारा मानना ​​​​है कि देश पहले आता है।”

मोहन भागवत ने गुरुवार को दिल्ली में एक मस्जिद और एक मदरसे का दौरा किया और अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख के साथ चर्चा की। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ‘सर संघ चालक’ मध्य दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग की एक मस्जिद में गए और उसके बाद उत्तरी दिल्ली के आजादपुर में मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौरा किया।

एक महीने में मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ आरएसएस प्रमुख की यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले, मोहन भागवत ने “सांप्रदायिक सद्भाव को मजबूत करने” के लिए पांच मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी। आरएसएस के प्रवक्ता सुनील आंबेकर ने कहा कि बैठक निरंतर चर्चा प्रक्रिया का हिस्सा थी।

RSS Chief Mohan Bhagwat On India Historical Identity Says India Not US  Russia Or China | Mohan Bhagwat: मोहन भागवत ने बताया कैसे होगा देश का  विकास, कहा- चीन, रूस, अमेरिका की

उन्होंने कहा, “आरएसएस सरसंघचालक जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलते हैं। यह निरंतर सामान्य संवाद प्रक्रिया का हिस्सा है।” कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में मोहन भागवत और इमाम के बीच बंद कमरे में बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button