25 सितम्बर को आयोजित विपक्ष हरियाणा में आयोजित कर रहा बड़ा सम्मलेन, ये नेता होंगे शामिल !

इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) हरियाणा में चौधरी देवीलाल की जयंती के उपलक्ष्य में 25 सितंबर को फतेहाबाद में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रहा है..

इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) हरियाणा में चौधरी देवीलाल की जयंती के उपलक्ष्य में 25 सितंबर को फतेहाबाद में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रहा है. इसे INLD सम्मान दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस जयंती पर इनेलो भाजपा विरोधी पार्टियों को एक मंच पर लामबंद करने का प्रयास कर रही है। इसके लिए इनेलो ने कई विपक्षी नेताओं को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

विपक्ष के नेता शरद पवार, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और डीएमके नेता कनिमोझी 25 सितंबर को इनेलो की रैली में शामिल होंगे. इस संबंध में जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने जानकारी दी है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राकांपा प्रमुख शरद पवार, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, शरद यादव, सम्मान दिवस रैली में केसी त्यागी और सुखबीर सिंह बादल को आमंत्रित किया गया है।

मुलाकात पर क्या बोले सीताराम येचुरी

कुछ दिनों पहले ही नितीश कुमार ने विपक्ष को एकजुट करने की पहल करते हुए, देश भर के कई नेताओं से मुलाकात की। लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की थी तब येचुरी ने कहा था कि यह जरूरी है कि सब सेक्युलर पार्टी एक साथ आए, नीतीश आए यह स्वागत की बात है। वो पहले भी आते थे, हमारा यह मकसद है कि सभी जनवादी पार्टी एक साथ आए। संविधान के चरित्र को बचाना है। उन्होंने कहा, गणराज्य पर हमले से रोकने के लिये साथ आना जरूरी है। पहले सबको एकजुट होना है, पीएम बाद में तय होगा। फिलहाल सबसे बातचीत चल रही है उम्मीद है कि सभी विपक्षी पार्टियों एक साथ आएगी।

केजरीवाल ने किया था ट्वीट

इसके बाद उन्होंने दिल्ली में केजरीवाल से मुलाकात की थी। केजरीवाल मुलाकात के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा था कि, मेरे घर पधारने के लिए नीतीश जी का बहुत-बहुत शुक्रिया। देश से संबंधित कई गंभीर विषयों पर चर्चा हुई – शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस, इन लोगों द्वारा खुले आम MLA की ख़रीद फ़रोख़्त करके जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराना, भाजपा सरकारों का बढ़ता निरंकुश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोज़गारी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button