‘ सपा के कुकर्मों की प्रतीक यह अवैध इमारत जमींदोज हो रही है ‘ : डिप्टी सीएम

रविवार को एक ट्वीट में उन्होंने ट्विन टावर को सपा भ्रष्टाचार का प्रतीक बताते हुए कहा कि आज इमारत को गिरा दिया जाएगा

नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावर को आज तोड़ा जाएगा। इस बीच उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्विन टावर से समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। रविवार को एक ट्वीट में उन्होंने ट्विन टावर को सपा भ्रष्टाचार का प्रतीक बताते हुए कहा कि आज इमारत को गिरा दिया जाएगा।

यही न्याय है, यही सुशासन है..

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लिखा- ‘नोएडा का सुपरटेक ट्विन टावर @samajwadiparty की भ्रष्टाचार और अराजकता की नीति का जीता जागता सबूत है। आज सीएम @myogiadityanath जी के शासन काल में सपा के कुकर्मों के प्रतीक इस अवैध भवन को तोड़ा जा रहा है। यही न्याय है, यही सुशासन है..’

तोड़े जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई

उधर, नोएडा के सेक्टर 93 स्थित सुपरटेक एमराल्ड सोसाइटी में ट्विन टावरों को तोड़े जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब तक एमराल्ड कोर्ट और एटीएस ग्रीन सोसाइटी के सभी 1396 फ्लैट पूरी तरह खाली हो चुके हैं। फ्लैट में रहने वाले सभी लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। कोई अपने दोस्तों से मिलने गया है तो कोई यात्रा और हिल स्टेशन पर निकल गया है।

सुनवाई हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में भी हुई

इन टावरों को गिराने का पहला आदेश हाईकोर्ट ने अप्रैल 2014 में दिया था। फिर एक साल पहले सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया और अब लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इन टावरों को तोड़ा जा रहा है। ट्विन टावरों में फ्लैट खरीदने वाले लोगों का कहना है कि उनका पैसा वापस किया जाना चाहिए। इस मामले की सुनवाई हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में भी हुई थी |

रजिस्ट्री में आईपीआर दाखिल करना होगा

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने सुनवाई में कहा कि सुपरटेक होमबॉयर्स को कुछ रकम का भुगतान करने के लिए 30 सितंबर तक सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में आईपीआर दाखिल करना होगा। वहीं, याचिकाकर्ताओं के वकील ने कहा था कि खरीदारों से कुल 5.15 करोड़ रुपये लंबित हैं। सीआरबी और सुपरटेक के अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button