SCIENCE: अगर आपको भी पसंद हैं CATS तो अब आप समझ सकते है उनकी भाषा, जाने कैसे ?

हाई टेक टेक्नॉलॉजी के इस दौर में कुछ भी ऐसा नहीं रह गया है जो संभव न हो सके। ऐसा ही कुछ नया इनोवेशन इन दिनों दुनिया के सामने लाया गया हैं।

हाई टेक टेक्नॉलॉजी के इस दौर में कुछ भी ऐसा नहीं रह गया है जो संभव न हो सके। ऐसा ही कुछ नया इनोवेशन इन दिनों दुनिया के सामने लाया गया हैं। जिसके बारे में जानकार आपको हैरानी जरूर होगी आइये आपको बताते है इस नए अजीबो गरीब आविष्कार के बारे में।

इस अनोखे ऐप का नाम हैं Meow Talk

मिली जानकारियों के अनुसार एक नए मोबाइल एप्लिकेशन ने यह दावा किया है कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग करके बिल्ली की भाषा को समझ सकता हैं। उस नए मोबाइल एप्लिकेशन के अनुसार बिल्ली अपने मालिक से जो कहना चाह रही है उसके सबको को अब आसानी से समझा जा सकता है आपको बता दें इस नए एप्लीकेशन का नाम Meow Talk है, यह ऐप बिल्ली पालने वालो को उनकी भाषा डीकोड करने की अनुमति देगा। डेवलपर्स का कहना है कि प्रत्येक बिल्ली की अपनी शब्दावली होती है और एक संदेश के लिए अपनी अलग म्याऊ होती है जिसे वह संवाद करना चाहती है। एक ही संदर्भ में दो अलग-अलग म्याऊ के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं

 

जापान में 17 मिलियन लोगों ने किया इस ऐप को इंस्टॉल

आपको बता दें यह ऐप जापान में 17 मिलियन डाउनलोड के साथ वायरल होने वाला एप्लिकेशन एक बड़ी सफलता बन गया। जिसमे लगभग 250 मिलियन अद्वितीय म्याऊ दर्ज किए गए। एप्लीकेशन डेवलपर्स का मानना है कि मशीन लर्निंग का इस्तेमाल अलग-अलग बिल्लियों की म्याऊ का अनुवाद करने के लिए किया जा सकता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button