गाजा पर हमला हुआ तो एक-एक कर मा@र डाला जाएगा, हमास ने इजरायल को दी धमकी !

इजराइल पर हमास के हमले के बाद बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार ने गाजा के इलाके को पूरी तरह से घेरकर जवाबी हमले की योजना बनाई है।

इजराइल पर हमास के हमले के बाद बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार ने गाजा के इलाके को पूरी तरह से घेरकर जवाबी हमले की योजना बनाई है। ऐसे में इजरायली सेना रिजर्व में 300,000 कर्मियों को सेवा में शामिल होने के लिए कहा गया है। ऐसे में हमास ने धमकी दी है। फिलिस्तीनी सशस्त्र समूहों ने चेतावनी दी है कि अगर गाजा पर हमला किया गया तो अपहृत इजरायलियों को एक-एक करके मार दिया जाएगा।

हालाँकि, अभी भी निश्चित रूप से यह कहना संभव नहीं है कि हमास की इस चेतावनी पर इज़रायली सेना का जवाबी हमला रुकेगा या नहीं। क्योंकि इजरायली प्रधानमंत्री ने कठोर भाषा में हमास को नष्ट करने का संदेश दिया है।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कल चेतावनी दी,

बता दें कि हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को सुनियोजित तरीके से अचानक इजराइल के दक्षिण में घुसपैठ की थी. वे इस्राएल की भूमि में दंगा फैला रहे हैं। उन पर हत्या, अपहरण से लेकर कई आरोप हैं। ऐसे में इजराइल ने सीधे युद्ध की घोषणा कर दी। जारी संघर्ष के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कल चेतावनी दी, ‘इजरायल हमास को जो जवाब देगा, उससे पूरा मध्य पूर्व बदल जाएगा।’

गौरतलब है कि इस पूरे समय इजराइल के ज्यादातर सैनिक वेस्ट बैंक में तैनात थे। इस अवसर पर, हमास ने इज़राइल के दक्षिणी हिस्से पर एक आश्चर्यजनक हमला किया। और उस हमले में सैकड़ों आम लोग मर रहे हैं। इस संदर्भ में बेंजामिन चेतावनी देते हैं, ‘इज़राइल ने युद्ध शुरू नहीं किया है. लेकिन हम युद्ध ख़त्म कर देंगे।

इजरायली प्रधान मंत्री के आधिकारिक एक्स हैंडल ने कल रात पोस्ट किया,

इस बीच पता चला है कि ईरान समर्थित लेबनानी उग्रवादी संगठन हिजबुल्लाह हमास के उग्रवादियों की मदद कर रहा है। हिजबुल्लाह ने लेबनान से इजराइल पर भी हमला किया है। इसी सन्दर्भ में मध्यपूर्व को लेकर बेंजामिन की चेतावनी. उन्होंने हमास की तुलना आईएस आतंकी संगठन से की. इस बीच ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देशों ने इजराइल के प्रति अपना समर्थन जताया है. अमेरिकी युद्धपोतों के इज़राइल की ओर बढ़ने की सूचना।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कतर हमास और इजराइल के बीच शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। गौरतलब है कि हाल के अमेरिकी हस्तक्षेप में मध्य पूर्व के कई देशों ने इजरायल के साथ संबंधों को सामान्य बनाने पर ध्यान दिया है। हालाँकि, हमास का यह हमला और इज़रायल का पलटवार इस पूरी स्थिति को बदल सकता है।

इस माहौल में, इजरायली प्रधान मंत्री के आधिकारिक एक्स हैंडल ने कल रात पोस्ट किया, ‘हमास को एहसास होगा कि उन्होंने इजरायल पर हमला करके एक ऐतिहासिक गलती की है। वे ऐसी कीमत चुकाएंगे जिसे वे और इज़राइल के दुश्मन आने वाले दशकों तक याद रखेंगे।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button