जो धोनी और कोहली भी नहीं कर पाए वो रोहित शर्मा ने किया… जानें क्या?

रोहित शर्मा इस समय टीम इंडिया के ऑल-फॉर्मेट कप्तान हैं। वह भले ही पिछले साल एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारत को जीत की ओर....

रोहित शर्मा इस समय टीम इंडिया के ऑल-फॉर्मेट कप्तान हैं। वह भले ही पिछले साल एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारत को जीत की ओर नहीं ले गए हों, लेकिन उन्होंने अब तक कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां तक कि उन्होंने कप्तानी के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में एक नई उपलब्धि हासिल की है।

दरअसल, भारत के लिए केवल 3 कप्तान ऐसे हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 50 या उससे अधिक की औसत से 1000 या उससे अधिक रन बनाए हैं, एक एमएस धोनी, दूसरा विराट कोहली और तीसरा रोहित शर्मा। लेकिन इसके अलावा, रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में 100 या उससे अधिक की स्ट्राइक रेट और 50 से अधिक की औसत से 1000 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र कप्तान हैं।

हिटमैन रोहित शर्मा ने अब तक 23 वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए 7 अर्धशतक और एक शतक की मदद से 1019 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से अधिक रहा है। उन्होंने अब तक 70 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की कप्तानी की है और अगर सफेद गेंद के क्रिकेट में जीत प्रतिशत देखें तो वह भारतीय इतिहास के सबसे सफल कप्तान प्रतीत होते हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button