कितना सीखा है अंबानी की होने वाली बहू ने? अनंत के पास कौन सी डिग्री ?

अंबानी परिवार हमेशा चर्चा में रहता है। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बारे में हर कोई जानने को उत्सुक रहता है

अंबानी परिवार हमेशा चर्चा में रहता है। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बारे में हर कोई जानने को उत्सुक रहता है कि उनके परिवार में सभी लोग कैसे रहते हैं, उनकी दिनचर्या क्या है, उन्हें क्या पसंद है। इस समय अंबानी परिवार में शादी की धूम मची हुई है। मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत और मशहूर बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की लेक राधिक जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। खबर है कि ये शादी जुलाई में होगी। लेकिन उससे पहले उनके प्री-वेडिंग फंक्शन आज (1 मार्च) से गुजरात के जामनगर में शुरू हो गए हैं।

इसलिए हर कोई अंबानी की इस होने वाली बहू के बारे में जानने के लिए उत्सुक है। आख़िर कौन हैं राधिक मर्चेंट, कितनी हैं उनकी शिक्षा? और आइए जानते हैं अनंत अंबानी की डिग्री, जिनसे उनकी शादी हुई है।

Anant Ambani Radhika Merchant: रोका से गोल धना तक, यहां देखें अनंत अंबानी-राधिका  मर्चेंट की रिलेशनशिप टाइमलाइन - anant ambani radhika merchant roka to  engagement timeline see details

अन्नदान’ समारोह में मेहमानों के लिए अनंत-राधिका ने खुद से बनाया खाना,

अनंत अंबानी की होने वाली पत्नी राधिक मर्चेंट को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। राधिका किसी बी-टाउन सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं, जो प्रसिद्ध उद्योगपतियों, एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की प्रेमिका हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका ने मुंबई के जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल में पढ़ाई की। इसके बाद राधिका ग्रेजुएशन के लिए न्यूयॉर्क चली गईं। दिलचस्प बात यह है कि, राधिका मर्चेंट ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र और राजनीति में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

Anant Ambani Radhika Merchant Wedding know couple age difference Nita Ambani  Mukesh Ambani | होने वाले पति अनंत अंबानी से उम्र में कितनी बड़ी हैं राधिका  मर्चेंट?

राधिका एक बिजनेसवुमन हैं

राधिका मर्चेंट एक बिजनेसवुमन भी हैं। ग्रेजुएशन के बाद, राधिका ने लगभग एक साल तक एक लक्जरी रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा के लिए काम किया। वह इस कंपनी में सेल्स और मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के पद पर नियुक्त थीं। बिजनेस की दुनिया में राधिका का सफर यहीं तक सीमित नहीं रहा। इसके बाद उन्होंने अपने पिता की मदद करने का फैसला किया और एनकोर हेल्थकेयर से जुड़ गईं। राधिका को नागरिक अधिकार, पशु कल्याण, शिक्षा, स्वास्थ्य, आर्थिक सशक्तिकरण, मानवाधिकार और सामाजिक सेवाओं में भी बहुत रुचि है।

कितना पढ़े है अनंत

अनंत ने धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। आगे की शिक्षा के लिए वह अमेरिका चले गये। वहां उन्होंने ब्रायन यूनिवर्सिटी से डिग्री प्राप्त की। बाद में, अनंत अपने माता-पिता के सहयोग से पारिवारिक व्यवसाय में शामिल हो गए और जिम्मेदारी स्वीकार की। वर्तमान में, रिलायंस इंडस्ट्रीज की न्यू एनर्जी लिमिटेड के निदेशक मंडल में अनंत शामिल हैं।

जामनगर में प्री-वेडिंग फंक्शन

अनंत और राधिका की सगाई साल 2022 में हुई थी। वह इसी साल शादी करेंगे. उनकी शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. हर कोई उनकी शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। फिलहाल जामनगर में प्री-वेडिंग फंक्शन चल रहे हैं। इसमें हॉलीवुड-बॉलीवुड के कई कलाकार मौजूद रहेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button