एक बार फिर भिड़ गए राजभवन से केके पाठक, गवर्नर को बताया यूनिवर्सिटी का अधिकारी !

शिक्षा विभाग की बैठक में यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों के भाग नहीं लेने से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak नाराज हो गए हैं ,इसको लेकर केके पाठक ने राजभवन को फिर से लेटर लिखकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के प्रधान सचिव से पत्र लिखकर सवाल पूछा है |

शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच एक बार फिर तकरार बढ़ गई है। शिक्षा विभाग की बैठक में यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों के भाग नहीं लेने से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak नाराज हो गए हैं ,इसको लेकर केके पाठक ने राजभवन को फिर से लेटर लिखकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के प्रधान सचिव से पत्र लिखकर सवाल पूछा है कि आखिर किस अधिकार से राजभवन ने कुलपतियों को शिक्षा विभाग की बैठक में आने से रोका। एसीएस केके पाठक ने आपत्ति जताते हुए चेतावनी देते हुए कहा है कि शिक्षा विभाग के कार्य में राजभवन हस्तक्षेप नहीं करे।

KK Pathak Letter: केके पाठक ने फोड़ा 'लेटर बम'! शिक्षा विभाग से लेकर राजभवन  तक मचा हड़कंप - KK Pathak vs Governor Arlekar KK Pathak wrote letter to  Governor Arlekar Principal Secretary

KK Pathak ने Robert L. chongthu को भेजा लेटर्स का जवाब

KK Pathak की ओर से Robert L. chongthu को भेजा उन चार लेटर्स का जवाब है, जो राज्यपाल के नाम से रॉबर्ट एल. चोंग्थू ने जारी किया है। केके पाठक ने उन चारों पत्रों का सबसे ऊपर लेटर नंबर दिया है, फिर पॉइंटवाइज उत्तर भी दिया है। जिसमें राज्यपाल के अधिकारों का जिक्र है। दरअसल, पूरी लड़ाई University Education पर अधिकार जमाने को लेकर है। एजुकेशन डिपार्टमेंट चाहता है कि कॉलेजों में पढ़ाई-एग्जाम-रिजल्ट को रेगुलाराइज किया जाए। कुलपतियों की जवाबदेही तय की जाए। सबकुछ तय कैलेंडर के मुताबिक हो। जबकि, राजभवन को लगता है कि यूनिवर्सिटी पर उसके एकाधिकार को एजुकेशन डिपार्टमेंट चुनौती दे रहा है।आपको बतादे केके पाठक ने इंग्लिश में पूरी चिट्ठी लिखी है।

letter 1.

IAS केके पाठक ने विश्वविद्यालयों के वीसी की बैठक बुलाई

गौरतलब है कि IAS केके पाठक के पद संभालने के बाद से ही राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच संबंध बिगड़े हुए नज़र आ रहे है। यूनिवर्सिटी की परीक्षा सत्र समेत अन्य व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर IAS केके पाठक ने विश्वविद्यालयों के वीसी की बैठक बुलाई, केके पाठक अब तक कुल 6 बार बैठक बुला चुके हैं, लेकिन विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर इन बैठकों में शामिल नहीं हुए ,राजभवन की ओर से मनाही के बाद विश्वविद्यालयों के कुलपति इन बैठकों में नहीं गए हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button