“बॉलीवुड में इस तरह की फिल्म बनाई जाती है, तो इसे प्रतिबंधित किया जाएगा” : करण जौहर

फिल्म निर्माता करण जौहर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को आलोचकों द्वारा दक्षिण में उनके समकक्षों के समान छूट नहीं दी जाती है।

फिल्म निर्माता करण जौहर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को आलोचकों द्वारा दक्षिण में उनके समकक्षों के समान छूट नहीं दी जाती है, और केजीएफ जैसी फिल्म को हिंदी में बनाए जाने पर प्रतिबंधित किया जाएगा।

भारत में सिनेमा की बदली पटकथा

वर्ष 2022 ने भारत में सिनेमा की पटकथा को बदल कर रख दिया है। इस साल बॉक्स ऑफिस पर तीन सबसे सफल भारतीय फिल्में दक्षिण से हैं तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्म उद्योगों से एक-एक। इन फिल्मों ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है, बल्कि समीक्षकों द्वारा पूरी तरह से मनोरंजक होने के लिए उनकी प्रशंसा भी की गई है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, फिल्म निर्माता करण जौहर ने इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 की प्रशंसा की, लेकिन साथ ही कहा कि अगर बॉलीवुड में इस तरह की फिल्म बनाई जाती है, तो इसे प्रतिबंधित किया जाएगा।

मैं इसे पूरे दिल से प्यार करता था

फिल्म कंपेनियन से बात करते हुए, करण ने कहा, “जब मैं केजीएफ की समीक्षा पढ़ता हूं, तो मुझे लगता है कि अगर हमने इसे बनाया है, तो हमें मार डाला जाएगा। लेकिन यहां, हर कोई ऐसा है जैसे ‘ओह यह एक उत्सव था, एक पार्टी थी’ और  मैं इसे पूरे दिल से प्यार करता था। लेकिन मुझे लगता है हम ये बनाते हैं?”

हम दोहरा अस्तित्व जी रहे हैं

फिल्म निर्माता ने कहा कि बॉलीवुड निर्माताओं को वह छूट नहीं दी जाती है जो दक्षिण उद्योगों के फिल्म निर्माता अक्सर आनंद लेते हैं। “यह दोनों तरह से काम कर रहा है। मुझे लगता है कि हमें भी किसी तरह की छूट नहीं दी जाती और फिर हम कोई और बनने की कोशिश कर रहे हैं। तो, हम सब जगह हैं। हम दोहरा अस्तित्व जी रहे हैं और हमें रुकना होगा।”

छह साल बाद निर्देशन में वापसी 

करण वर्तमान में ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ का निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट हैं। फिल्म में उन्हें लगभग छह साल बाद निर्देशन में वापसी करते हुए देखा गया है।

धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आज़मी अभिनीत यह फिल्म 10 फरवरी, 2023 को रिलीज़ होने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button