नेपाल के खिलाफ नहीं हैं बुमराह, क्या शमी की होगी टीम में वापसी? कैसी हो सकती है भारत बनाम नेपाल की Playing 11 !

बारिश के कारण मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों के बीच एक अंक साझा किया गया।

भारत ने एशिया कप में अपने सफर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मैच से की। हालाँकि, बारिश के कारण मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों के बीच एक अंक साझा किया गया। अगर मैच पूरा नहीं भी हुआ तो भी भारत अपनी पारी पूरी कर सकता है। यह कहा जा सकता है कि भारत का बल्लेबाजी शीर्ष क्रम वहां पाक गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से विफल रहा।

रोहित शर्मा, शुबमन गिल से लेकर विराट कोहली तक दोनों मामूली अंतर से पवेलियन लौटे। इशान किशन और हार्दिक पंड्या ने मैच पर कब्ज़ा कर लिया। अंत में यह मुकाबला नहीं हो सका, लेकिन विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो भारत बड़ी मुसीबत में पड़ जाएगा। ऐसे में आज भारत नेपाल के खिलाफ उतर रहा है।

शमी को टीम में रखने पर विवाद

पहले मैच में शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी की विफलता के कारण नेपाल के मैच में बदलाव की संभावना नहीं है। पिछले मैच की तरह रोहित शर्मा, शुबमन गिल करेंगे शुरुआत। फिर विराट, श्रेयस, ईशानर आएंगे। अगर सूर्यकुमार यादव या तिलक वर्मा को नहीं चुना गया तो मध्यक्रम में भी कोई बदलाव नहीं होगा।लेकिन गेंदबाजी विभाग बदलने वाला है।

आज के मैच में नहीं होंगे जसप्रीत बुमराह, चोट से लौटे हैं अभी नहीं, उसे कोई चोट नहीं है। लेकिन पारिवारिक कारणों से वह भारत लौट आए। हालांकि, ये धाकड़ गेंदबाज ‘सुपर फोर’ टीम में शामिल होगा। इसलिए उनकी जगह मोहम्मद शमी या प्रसिद्ध कृष्णा को खिलाया जा सकता है। भले ही भारत ने पिछले मैच में गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन शमी को टीम में रखने पर विवाद हो गया था। माना जा रहा है कि इन कुछ बदलावों के अलावा भारतीय टीम में और कोई बदलाव नहीं होगा।

एशिया कप का दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ

भारत की तुलना में नेपाल काफी आसान टीम है। भारत का ये पड़ोसी देश पाकिस्तान से अपना मैच हार गया। नतीजा ये हुआ कि टूर्नामेंट से उनके लिए विदाई की घंटी बज गई है। मालूम हो कि पहली बार एशिया कप खेलकर रिकॉर्ड बनाने वाली नेपाल की फर्स्ट इलेवन में कोई बदलाव नहीं होगा। अगर बारिश की वजह से कोई बाधा नहीं आई तो भारत आज एशिया कप का दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेलेगा।

आइए अब एक नजर डालते हैं भारत और नेपाल की playing 11पर
भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी/प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज।

नेपाल-कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, सोमपाल कामी, दीपेंद्र सिंह इरे, गुलसन झा, कुशल मल्ला, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजवंशी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button