भारत-पाक मैच में 10 सेकंड ऐड के लिए HOTSTAR कमा सकता है 30 लाख, एशिया कप से 400 करोड़ !

कई बड़े आयोजनों के अधिकार उनके हाथ से निकल गए हैं. लेकिन उनके पास अभी भी प्रमुख क्रिकेट आयोजनों के अधिकार हैं।

हॉटस्टार मार्केट पिछले काफी समय से खराब चल रहा है। कई बड़े आयोजनों के अधिकार उनके हाथ से निकल गए हैं. लेकिन उनके पास अभी भी प्रमुख क्रिकेट आयोजनों के अधिकार हैं। वॉल्ट डिज़्नी कंपनी की भारतीय शाखा, डिज़्नी स्टार, उनके माध्यम से बदलाव का सपना देखती है।रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार एशिया कप में सिर्फ विज्ञापनों से टीवी और डिजिटल मिलाकर करीब 350-400 करोड़ रुपये की कमाई कर सकता है। इसने पहले ही 17 प्रायोजकों और 100 से अधिक विज्ञापनदाताओं के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

Disney+ Hotstar allows free streaming of ICC Cricket World Cup 2023, Asia  Cup to mobile users | Mint

इस सप्ताह और सौदे फाइनल होने की उम्मीद

भारत इस टूर्नामेंट में कम से कम एक बार और अधिकतम तीन बार पाकिस्तान से भिड़ेगा. मूलतः, विज्ञापन हॉट केक की तरह बिक रहे हैं।  मामले से परिचित दो लोगों के मुताबिक, इस सप्ताह और सौदे फाइनल होने की उम्मीद है। हस्ताक्षरकर्ताओं की सूची में पहले से ही कोका-कोला के स्वामित्व वाली थम्स अप, अमूल, डिओडोरेंट निर्माता मैकेनरो और नेरोलैक पेंट और बर्जर पेंट्स जैसे ब्रांड प्रायोजक शामिल हैं। साथ ही जिंदल पैंथर जैसी विनिर्माण कंपनियों, सैमसंग मोबाइल, एमआरएफ टायर्स और मारुति सुजुकी जैसी कंपनियों से अनुबंध किया जा सकता है।

डिज्नी स्टार 350 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी।

नए जमाने की कंपनियों में अमेज़ॅन पे, गेमिंग फर्म माय11सर्कल और पॉलिसीबाजार शामिल हैं और आईसीआईसीआई पीआरयू म्यूचुअल फंड, सैसाबुद सारा के साथ बातचीत की गई है। एक प्रमुख एफएमसीजी कंपनी और एक ऑटो प्रमुख के साथ बातचीत अंतिम चरण में है।

मूल रूप से, डिज़्नी-स्टार विश्व कप और एशिया कप के लिए पैकेज डील की पेशकश कर रहा है। एशिया कप के लिए, एक विज्ञापनदाता तीन पैकेज खरीद सकता है: पहला, भारत-पाकिस्तान मैचों में से एक, जिसमें अन्य भाग लेने वाले देशों के साथ मैच शामिल हैं; दो, दूसरा भारत-पाकिस्तान मैच, साथ ही दूसरे देशों के साथ मैच; और तीन, पूरा टूर्नामेंट. बड़े खर्च करने वाले, दोनों टूर्नामेंटों के लिए प्रतिबद्ध, एशिया कप पर कम खर्च करेंगे, लेकिन यह विश्व कप के लिए एक अच्छी तैयारी होगी, एक मीडिया विज्ञापन खरीदने वाली फर्म के एक शीर्ष व्यक्ति ने कहा, जिसके ग्राहक बातचीत कर रहे हैं। जानकार सूत्रों के मुताबिक, कुल मिलाकर डिज्नी स्टार 350 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी।

हॉटस्टार को केवल सब्सक्राइबर ही टीवी पर देख सकते हैं

स्पॉट रेट के संदर्भ में, 10 सेकंड के स्लॉट में एक गैर-भारतीय मैच के लिए 2-3 लाख रुपये और भारत-पाकिस्तान मैच के लिए 25-30 लाख रुपये मिलेंगे। डिज्नी+हॉटस्टार पर मोबाइल यूजर्स के लिए मैच मुफ्त में उपलब्ध होंगे, जबकि विज्ञापनदाताओं को प्रति हजार इंप्रेशन पर 70-80 रुपये का भुगतान करना होगा। लेकिन हॉटस्टार को केवल सब्सक्राइबर ही टीवी पर देख सकते हैं। इसके लिए स्टार को मोटी रकम भी मिलेगी.

इस बार वे Viacom18 के नक्शेकदम पर चले, जिसने JioCinema पर दर्शकों को आईपीएल का पहला साल मुफ्त दिखाया। डिज़्नी स्टार ने मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए मैच मुफ़्त करने का भी निर्णय लिया है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, डिज़नी स्टार के नेटवर्क विज्ञापन बिक्री के प्रमुख अजीत वर्गीस ने मिंट को बताया कि कंपनी विज्ञापनदाताओं के लिए ‘कस्टमाइज़’ योजनाएं पेश करने की योजना बना रही है,

जो आकर्षक मूल्य निर्धारण और व्यापक लक्ष्यीकरण विकल्प प्रदान करती है। लेकिन कुल मिलाकर एशिया कप की ड्रेस रिहर्सल होने वाली है. फिर वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होगा. आइए देखें कि भारत वहां कैसा खेलता है और उसके अनुसार रेटिंग देंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button