Gyanvapi मामले में फैसले के बाद Uttar pradesh में हाई अलर्ट, संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त तेज !

योगी आदित्यनाथ सरकार ने ज्ञानवापी मामले में वाराणसी की अदालत के फैसले से पहले सोमवार को राज्य की राजधानी लखनऊ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं

योगी आदित्यनाथ सरकार ने ज्ञानवापी मामले में वाराणसी की अदालत के फैसले से पहले सोमवार को राज्य की राजधानी लखनऊ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। पुराने शहर के क्षेत्रों सहित उत्तर प्रदेश के सभी संवेदनशील क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया हैं। जिला न्यायाधीश, वाराणसी, अजय कृष्ण विश्वेश द्वारा हिंदू पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद राज्य भर के संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त तेज कर दी गई हैं।

क्या बोले ADG प्रशांत कुमार

शांति सुनिश्चित करने के लिए लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (law and order) प्रशांत कुमार ने कहा, धार्मिक प्रमुखों ने बयान जारी कर शांति बनाए रखने की मांग की है। आगे उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए स्थिर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं कि कोई भी असामाजिक तत्व अपने लाभ के लिए इस फैसले का प्रयोग न करें। डिजिटल वॉलंटियर्स को भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

Related Articles

दरअसल आज ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला अदालत ने अपने मुकदमे की स्थिरता को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया। फैसले के अनुसार, वाराणसी जिला अदालत ने कहा कि मामले की आगे सुनवाई की जा सकती है और अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि पूजा स्थल अधिनियम और वक्फ अधिनियम के कारण यह मामला सही नहीं है।

याचिकाकर्ता सोहन लाल ने कहा कि यह निर्णय काशी विश्वनाथ मंदिर के नए सिरे से निर्माण की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होगा। उन्होंने यह भी बताया कि कोर्ट से उनका अगला अनुरोध कार्बन डेटिंग के लिए होगा। बता दें कि सोहनलाल अदालत द्वारा निर्देशित सर्वेक्षण में उपस्थित थे और वीडियोग्राफी के तुरंत बाद ‘बाबा मिल गए’ का दावा कर रहे थे।

अदालत के फैसले से उत्साहित सोहनलाल ने कहा कि आज का फैसला गर्व की बात है। अदालत द्वारा निर्देशित सर्वेक्षण किए जाने के बाद, “मैं बाबा मिल गए की घोषणा करने वाला पहला व्यक्ति था,” और आगे कहा, “आज के फैसले ने काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए आधारशिला रखने के लिए बीज बोया है। हिंदू समाज और पूरा उत्तर प्रदेश खुशी से झूम रहा है।”

ज्ञानवापी मामले में याचिकाकर्ता ने की कार्बन डेटिंग की मांग

भविष्य की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर, सोहन लाल ने कहा कि अब हम कार्बन डेटिंग की मांग करेंगे। हम परिसर में पाए गए सभी प्रतीकों और सबूतों के और सत्यापन की भी मांग करेंगे, यह कहते हुए कि परिसर में दीवारों को तोड़ने के लिए एक याचिका दायर की गई है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button