WORLD NEWS: “इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं” की मिसाल बना पकिस्तान का यह मंदिर, 300 बाढ़ पीड़ितों को दिया सहारा !

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इन दिनों बाढ़ के कहर से पूरा देश परेशान हो चुका है। जहाँ लोग मदद के लिए दर-दर भटकने पर मजबूर रहे हैं।

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इन दिनों बाढ़ के कहर से पूरा देश परेशान हो चुका है। जहाँ लोग मदद के लिए दर-दर भटकने पर मजबूर रहे हैं। इसी बीच मानवता से जुड़ी एक बड़ी खबर दुनिया के सामने आ रही हैं जहां बाढ़ के मुश्किल हालात में बलूचिस्तान प्रांत कच्छी जिले के छोटे से जलाल खान गांव के मंदिर ने नफरत भुलाकर सभी पीड़ितों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं।

  मंदिर में 300 मुस्लिमों को खाना-ठिकाना

बलूचिस्तान के एक छोटे से गांव में एक हिंदू मंदिर ने लगभग 200 से 300 बाढ़ पीड़ितों को भोजन और आश्रय प्रदान करके इंसानियत और नेकदिली का परिचय दिया है। इस कठिन समय में गांव में ऊंचाई पर स्थित 100 कमरों वाला बाबा माधोदास मंदिर बाढ़ के पानी से अपेक्षाकृत सुरक्षित बना रहा। मंदिर ने भी बाढ़ प्रभावित लोगों और उनके पशुओं को आसरा दिया।स्थानीय लोगों के अनुसार, बाबा माधोदास विभाजन से पहले के हिंदू संत थे। उनमें क्षेत्र के मुसलमानों और हिंदुओं की समान आस्था थी।

 

पहले हेलीकॉप्टर के जरिये खाना प्रोवाइड कराया जा रहा था।

भीषण बाढ़ के कारण क्षेत्र शेष जिले से पूरी तरह से कट गया था। वहीं पीड़ितों से मिली जानकारियों के अनुसार उन्हें पहले हेलीकॉप्टर के जरिये से राशन उपलब्ध कराया गया था, लेकिन जब वे मंदिर के अंदर चले गए, तो उन्हें हिंदू मंदिर द्वारा भोजन खिलाया जा रहा है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button