Bhupinder Singh Death: गज़ल गायक के निधन से सदमे में बॉलीवुड,PM मोदी समेत कई सेलेब्स ने जताया दुख

पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'दशकों से यादगार गीत देने वाले भूपिंदर सिंह जी के निधन से व्यथित हूं

भूपिंदर सिंह के निधन से देशभर में शोक की लहर है.82 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. खबरों के मुताबिक भूपिंदर सिंह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे.उन्हें मुंबई के जुहू स्थित क्रिटी केयर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

Related Articles

भूपिंदर सिंह की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर बॉलीवुड हस्तियों ने भूपिंदर सिंह की मौत पर शोक जताया है. पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘दशकों से यादगार गीत देने वाले भूपिंदर सिंह जी के निधन से व्यथित हूं. उनके काम ने कई लोगों को प्रभावित किया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं.’ इसके अलावा कई हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए सिंगर की मौत पर दुख जताया।

6 फरवरी, 1940 को पंजाब के अमृतसर में जन्में भूपिंदर ने अपने सफर की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो से की थी. इसके अलावा उन्होंने दूर्दशन में भी काम किया. बाद में मदन मोहन ने भूपिंदर सिंह को फिल्म हकीकत में मोहम्मद रफी के साथ ‘होके मजबूर मुझे उसने बुलाया होगा’ गाने का मौका मिला.लेकिन उन्हें पहचान मिली साल 1978 में आई फिल्म ‘वो जो शहर था’से.आपको बता दें कि भूपिंदर सिंह ने कई गानों को अपनी आवाज़ दी थी जैसे ‘दिल ढूंढता है’ ‘नाम गुम जाएगा’ ‘किसी नज़र को तेरा इंतजार आज भी है’.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button