#’गाज़ियाबाद’: हैकर्स ने खेला खतरनाक खेल, Universities में सीक्रेट डेटा पर किया अटैक !

'उत्तर प्रदेश' (Uttar Pradesh) में 'हैकर्स की संख्या' (number of hackers) दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

‘उत्तर प्रदेश’ (Uttar Pradesh) में ‘हैकर्स की संख्या’ (number of hackers) दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस दौरान बढ़ते मामले को देखते हुये गाज़ियाबाद (Ghaziabad) से बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक गाज़ियाबाद में केएन मोदी फाउंडेशन (KN Modi Foundation) के 8 कॉलेज का डेटा हैक (College Data Hack) कर लिया गया है। बता दें कि हैकर्स ने 5 मिलियन डॉलर (Million Dollars) की मांग की है।

हैकर्स ने ब्लैक वायरस से किया हमला 

सूत्रों के मुताबिक 1 मिलियन ‘डॉलर क्रीप्टो करेंसी’ (Dollar Crypto Currency) में डील करने के लिये मांग की है। हैकर्स ने ‘ब्लैक वायरस’ (Black Virus) से हमला किया है। ऐसे में ‘एजुकेशनल इंस्टीट्यशन’ (Educational Institution) के छात्रों और शिक्षकों (Students and Teachers) समेत बैंकिंग डेटा (Banking Data) भी हैकर्स ने चुरा लिया है।

‘मोदीनगर’ थाने में दर्ज की FIR 

जानकारी के मुताबिक एंगिनीर्स पिछले हफ्ते भर से डेटा रिस्टोर करने में जुटे हुये थे। हालांकि केएन मोदी फाऊंडेशन ने मोदीनगर थाने में FIR दर्ज कराई है। इस सिलसिले में पुलिस ने मामले को साइबर सेल (Cyber Cell) को सौंप दिया है। इस मामले में यूपी साइबर सेल ने हैकर्स की जांच शुरू कर दी है।

कॉलेज का कहना है, कर्मचारी और छात्रों से जुड़ी अन्य जानकारी के अलावा कॉलेज के वित्तीय लेनदेन की जानकारी हैक होने से इसका गलत इस्तेमाल किया जा सकता है।

हैकर्स को पकड़ने की लगाई गुहार

हैकर्स ने डाटा हैक ‘विदेशी वायरस’ (Alien Virus) ‘लॉकबिट ब्लैक’ (Lockbit Black) के माध्यम से करके पूरे डेटाबेस पर कब्जा (Database Capture) कर लिया है। बता दें कि हैकर्स ने सारा डाटा भी लॉक (Lock) कर दिया है। यूनिवर्सिटीज इसमें रिकवरी और चेंजेज नहीं कर पा रहा है। इस मामले में कॉलेज ने मंगलवार देर शाम को पुलिस से हैकर्स को पकड़ने की गुहार लगाई है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button