Gujarat: राहुल ने किसानों का कर्ज माफ करने का किया ऐलान, 300 यूनिट फ्री बिजली का किया वादा !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। राहुल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का 3 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का वादा किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। राहुल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का 3 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का वादा किया। साथ ही 300 यूनिट फ्री बिजली और 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का ऐलान भी किया। राहुल ने 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात भी कही।

कोरोना पीडितों को मुआवजा देने का किया वादा !

राहुल गांधी ने कोरोना से मरने वालों के परिवारों को भी मुआवजा देने का वादा किया। उन्होंने कहा, गुजरात में कोरोना से तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। लेकिन, राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार की कोई मदद नहीं की। हमारी सरकार बनती है तो कोरोना से मरने वालों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देंगे।

Related Articles

I Was Born In The Midst Of Power, But Have A Strange Disease That I Am Not  Interested In It Says Rahul Gandhi, Hindi News - मैं सत्ता के बीच पैदा हुआ,

हमारी लड़ाई एक विचारधारा से है- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, हमारी लड़ाई पार्टी से नहीं है, बल्कि एक विचारधारा से है। सरदार पटेल ने किसानों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा। बीजेपी एक तरफ उनकी सबसे बड़ी मूर्ति तो बनाती है, लेकिन उनके विचारों के खिलाफ काम करती है। उन्होंने कहा, आज अगर सरदार पटेल होते तो पहले किसका कर्ज माफ करते, किसानों का या उद्योगपतियों का? जिन किसानों के लिए सरदार जीते थे, भाजपा उन्हीं किसानों के लिए तीन काले कानून ले कर आई। भाजपा ने किसानों के अधिकार छीन लिए।

गुजरात में आज राहुल गांधी करेंगे कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज, रैली को  करेंगे संबोधित

GST से हुआ नुकसान !

राहुल गांधी बोले कि गुजरात ऐसा राज्य है जहां आंदोलन के लिए अनुमति लेनी पड़ती है। जिसके खिलाफ आंदोलन करना है, उससे ही अनुमति लेनी पड़ेगी। हिंदुस्तान में किसी को बिजनेस समझना हो तो वह गुजरात आए, लेकिन गुजरात सरकार छोटे कारोबारियों की कोई मदद नहीं करती है। छोटे व्यापारियों को नोटबंदी से कोई फायदा नहीं हुआ। बड़े-बड़े उद्योगपतियों को ही फायदा हुआ। उन्होंने कहा, किसी भी व्यापारी से पूछिए तो बताएगा की GST से भी सिर्फ नुकसान ही हुआ है।

Loan waiver, free electricity, Rahul Gandhi's massive poll promises in  Gujarat | Gujarat Election: कर्जमाफी, मुफ्त बिजली: गुजरात में राहुल गांधी  ने किये 8 बड़े चुनावी वादे | Patrika News

‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर 32 शहरों में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस !

राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे। राहुल ने साबरमती रिवरफ्रंट पर कांग्रेस के करीब 52 हजार बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर 32 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। 7 सितंबर से शुरु हो रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा की जाएगी। यह यात्रा करीब 150 दिनों में पूरी होगी।

Congress Bharat Jodo Yatra Congress launched the logo and campaign of Bharat  Jodo Yatra, the yatra will start from September 7 - India TV Hindi News

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button