इटावा: डाकघर भर्ती में फर्जी अंकपत्र लगाने के मामले में 3 गिरफ्तार !

इटावा जिले में कोतवाली पुलिस ने डाकघर में डाक सेवक के पद पर भर्ती के नाम पर फर्जी मार्कशीट लगाने के वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है

इटावा जिले में कोतवाली पुलिस ने डाकघर में डाक सेवक के पद पर भर्ती के नाम पर फर्जी मार्कशीट लगाने के वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने फर्जी मार्कशीट भी बरामद की है पुलिस ने इन आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि वह रुपए देकर हूबहू ओरिजिनल मार्कशीट दिल्ली से बनवाया करते थे और मेरिट के आधार पर नौकरी में फर्जी मार्कशीट का इस्तेमाल किया करते थे फर्जी मार्कशीट मामले में एसएसपी ने दी जानकारी।

मुखबिर की सूचना पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस के द्वारा फर्जी मार्कशीट लगाकर नौकरी की तलाश कर रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने मीडिया को बताया कि कोतवाली पुलिस के द्वारा मुखबिर की सूचना पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है पकड़े गए सभी आरोपी अन्य जनपद के रहने वाले हैं।

एसएसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली थी कि फर्जी मार्कशीट लगाकर कुछ लोग प्रधान डाकघर पर डाक सेवक की नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं और इसी को लेकर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

इस गिरोह में कुछ लड़कियां भी शामिल

इन आरोपियों से पूछताछ की गई तो आरोपियों ने बताया कि हम लोगों ने दो हजार से 5 हजार तक फर्जी मार्कशीट बनवाने के नाम पर रुपए दिए हैं एसएसपी ने बताया कि यह आरोपी दिल्ली से फर्जी मार्कशीट बनवाने का काम किया करते थे जो कि हुवाहू ओरिजिनल लगती थी

वहीं पूरे मामले को लेकर एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह में कुछ लड़कियां भी शामिल हो सकती हैं हमारी पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है और जल्द ही बड़ा खुलासा किया जाएगा”।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button