ICC WORLDCUP का शेड्यूल जारी होने के तुरंत बाद अहमदाबाद में होटलों के बढ़े प्राइस, एक दिन में ख़र्च करना पड़ जाएगा लाखों रूपए !

ICC CRICKET WORLDCUP शुरू होने में अभी लगभग 100 दिन बाकी हैं. लेकिन उससे पहले अहमदाबाद में होटल रूम की मांग आसमान छू गई है।

ICC CRICKET WORLDCUP शुरू होने में अभी लगभग 100 दिन बाकी हैं. लेकिन उससे पहले अहमदाबाद में होटल रूम की मांग आसमान छू गई है। सूत्रों के मुताबिक, कई होटल अब तक लगभग 90 फीसदी बुक हो चुके हैं। दरअसल, आगामी विश्व कप का असर अहमदाबाद में अभी से दिखने लगा है। और यह सब भारत बनाम पाकिस्तान मैच के आसपास हुआ। अहमदाबाद में होटल रूम की बुकिंग तेजी से खत्म हो रही है।

World Cup 2023 to start October 5, India vs Pakistan on Babar Azam's birthday | Cricket - Hindustan Times

 

भारत-पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मैच

लोग तीन महीने पहले ही होटल बुक कर लेना चाहते हैं ताकि वर्ल्ड कप के दौरान कोई दिक्कत न हो। हालात ये हैं कि होटल का किराया कई गुना बढ़ गया है। कई होटल प्रति रात 50,000 रुपये तक चार्ज करते हैं। अहमदाबाद के एक पांच सितारा होटल में एक बेस क्लास रूम की कीमत कुछ मामलों में प्रति रात 50,000 रुपये तक पहुंच गई है। अन्य समय में ऐसे कमरों की कीमत 6,500 से 10,500 रुपये होती है। विश्व कप टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में आयोजित किया जाएगा। भारत-पाकिस्तान के बीच लीग का उद्घाटन, फाइनल और ग्रुप मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

𝗧𝗛𝗘 𝟭𝟬 𝗕𝗘𝗦𝗧 Hotels in Ahmedabad of 2023 (with Prices)

13-16 अक्टूबर की पहले ही पूरी हो चुकी है बुकिंग

होटल संचालकों ने बताया कि 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर पर्यटकों में काफी उत्साह है। 13-16 अक्टूबर की बुकिंग पहले ही पूरी हो चुकी है। ज्यादातर होटल फुल हैं। आईटीसी नर्मदा के महाप्रबंधक कीनन मैकेंजी ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों, प्रशंसकों और प्रायोजकों से पूछताछ आ रही है। कई वीवीआईपी भी बुकिंग के लिए संपर्क कर रहे हैं।’

हयात रीजेंसी अहमदाबाद के प्रबंधक ने कहा कि अब अधिकांश पांच सितारा होटलों में मैच के दिन के लिए 60%-90% कमरे बुक हो गए हैं। होटल के महाप्रबंधक पुनित बैजल ने कहा कि मैच के दिन लगभग 80% कमरे बुक होते हैं। उद्घाटन समारोह और इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच के लिए इंग्लैंड में ट्रैवल एजेंसियों और प्रमुख निगमों द्वारा पहले से ही बुकिंग की जा चुकी है।

Book Four Points By Sheraton in Ellis Bridge,Ahmedabad - Best Hotels in Ahmedabad - Justdial

कमरे 1 लाख रुपये या उससे अधिक में किए जा रहे हैं बुक

उद्योग सूत्रों के मुताबिक, बेस श्रेणी के कमरों की कीमत करीब 52,000 रुपये है और प्रीमियम श्रेणी के कमरे 1 लाख रुपये या उससे अधिक में बुक किए जा रहे हैं। अतुल बुधराजा संकल्प समूह के उपाध्यक्ष (संचालन) हैं, जो ताज समूह की संपत्तियों का प्रबंधन कर्ता है। ने कहा, ‘हमारी दो संपत्तियां 14-16 अक्टूबर को पहले ही बुक हो चुकी हैं।

हमारी कम से कम 40-60% इन्वेंट्री बुक हो चुकी है। मैच की तारीख नजदीक आने पर अगले कुछ दिनों में बुकिंग भरने की उम्मीद है।”आईटीसी नर्मदा, जहां सबसे सस्ता कमरा आमतौर पर दो रातों के लिए लगभग 64,000 रुपये है, वर्तमान में 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक 1,70 रुपये से अधिक में बनाया जा रहा है ऑनलाइन चेक करने पर पता चला कि ज्यादातर होटल फुल बुक हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button