आईएएस दंपति को कुत्ता घुमाने पर सरकार ने लिया ये बड़ा एक्शन !

भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दे दिया

राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को घर भेजकर कुत्ता घुमाना IAS दंपत्ति ( couple ) को भारी पड़ गया है। MHA ने गुरुवार देर रात IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का एक साथ ट्रांसफर कर दिया। खिरवार को लद्दाख भेजा गया है, जबकि डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में कर दी गई है।

यहां रोजाना 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग के लिए आते थे

दरअसल इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों से आईएएस दम्पति स्टेडियम पर शाम से ही कब्जा है। इतना ही नहीं, उस समय वहां अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों और उनके कोचों को स्टेडियम से बाहर कर दिया जाता है। एक कोच ने कहा कि आईएएस अधिकारी यहां रोजाना 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग के लिए आते थे। लेकिन अब उन्हें शाम 7 बजे स्टेडियम से निकलने के लिए कहा जाता है, ताकि अधिकारी वहां कुत्ते को टहला सकें।

तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश

इससे उनकी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस प्रभावित हो रही है। वहीं इस पूरे मामले गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने IAS दंपती के खिलाफ एक्शन लिया है। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दे दिया है।

संजीव खिरवार ने सफाई भी दी

वहीँ इस पूरे मामले पर संजीव खिरवार ने सफाई भी दी थी। उन्होंने कहा है, ‘मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।’

दिल्ली के सारे डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट काम करते थे

संजीव खिरवार 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। संजीव खिरवार 1994 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं। वह अभी दिल्ली के रिवेन्यू कमिश्नर पद पर तैनात थे। उनके अंदर दिल्ली के सारे डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट काम करते थे। साथ ही साथ यह दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी थे। बता दें कि त्यागराज स्टेडियम वर्ष- 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बनाया गया था।

डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में कर दी

इसमें राष्ट्रीय और राज्य स्तर के एथलीट और फुटबाल खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। गौरतलब है की खिरवार को लद्दाख भेजा गया है, जबकि डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में कर दी गई है। वहीं साथ में रहने वाले आईएएस दंपत्ति अब एक दूसरे से करीब 3,100 कम की दूरी पर रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button