जल्द ही संयुक्त राष्ट्र में की जाएगी ‘कंतारा’ की स्क्रीनिंग, फिल्म ने दुनियाभर में तोड़े रिकॉर्ड !

आरआरआर ने दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग को वैश्विक मानचित्र पर रखा। राम चरण और जूनियर एनटीआर की मुख्य भूमिका वाली व्यापक रूप से...

आरआरआर ने दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग को वैश्विक मानचित्र पर रखा। राम चरण और जूनियर एनटीआर की मुख्य भूमिका वाली व्यापक रूप से लोकप्रिय फिल्म अपने ट्रैक नातू नातु के ऑस्कर जीतने के बाद दुनिया भर में प्रशंसा बटोर रही है। अब साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक और एक्साइटिंग खबर भी है।

जिनेवा, स्विट्जरलैंड में संयुक्त राष्ट्र में…

कन्नड़ फिल्म, कंतारा, 17 मार्च को जिनेवा, स्विट्जरलैंड में संयुक्त राष्ट्र में अभिनेता पुनीत रायकुमार की जयंती के मौके पर प्रदर्शित की जाएगी। फिल्म में ऋषभ शेट्टी, किशोर और सप्तमी गौड़ा हैं और इसने कर्नाटक और दुनिया भर में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।

ऋषभ शेट्टी ने एक साक्षात्कार के दौरान अपना विश्वास व्यक्त किया कि क्षेत्रीय कहानियों में सार्वभौमिक अपील होती है। उन्होंने कहा कि मनुष्य बनाम प्रकृति का संघर्ष अनादि काल से चला आ रहा है, और उन्होंने एक लोक कथा के माध्यम से उसी कहानी को बताने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि फिल्म का भारतीय संस्कृति से गहरा जुड़ाव इसे एक सार्वभौमिक फिल्म बनाता है और उन्हें उम्मीद है कि यह युवा पीढ़ी को अपनी जड़ों से जुड़ने में मदद करेगी।

सीजीएपीपी के अनुसार, संगठन के निदेशक अनिंद्य सेनगुप्ता ने सत्र के दौरान ऋषभ से मुलाकात की, “जैसा कि कंतारा स्टार भारतीय कहानियों को विश्व स्तर पर लाता है।” “कंतारा लोगों को #पर्यावरणीय चुनौतियों के बारे में जागरूक होने और उनकी भावनाओं को अपील करके स्थानीय #पारिस्थितिकी के संरक्षण की चुनौतियों का सकारात्मक जवाब देने के लिए प्रेरित करता है। ”

पारिस्थितिकी और जैव विविधता के संरक्षण का बीड़ा उठाया

सीजीएपीपी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “भारतीय नागरिक समाज और व्यक्तियों ने स्थानीय #पारिस्थितिकी और जैव विविधता के संरक्षण का बीड़ा उठाया है और भारतीय फिल्मों ने #स्वदेशी भूमि अधिकारों, #जैव विविधता और संरक्षण के महत्वपूर्ण मुद्दों पर जुड़ाव के लिए जगह बनाई है।” “भारत की ये कहानियाँ इस वर्ष #UNHRC विचार-विमर्श का हिस्सा होंगी”।

संयुक्त राष्ट्र में कंतारा की स्क्रीनिंग कन्नड़ फिल्म उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। पर्यावरण के मुद्दों और मनुष्य और प्रकृति के बीच संघर्ष के बारे में फिल्म का संदेश दुनिया भर के दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित होता है। ऋषभ शेट्टी का यह विश्वास कि क्षेत्रीय कहानियों में सार्वभौमिक आकर्षण होता है, इस फिल्म की सफलता से प्रदर्शित होता है, जिसने कर्नाटक और दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

कंतारा 2 के बारे में: इसके अलावा, फिल्म के 100 दिन पूरे होने के बाद अभिनेता ऋषभ शेट्टी ने भी Kantara 2 की घोषणा की. निर्देशक ने पुष्टि की है कि कंतारा 2 2024 में सिनेमाघरों में उतरेगी। उन्होंने एक बयान में कहा, “हम दर्शकों के लिए बहुत खुश और आभारी हैं, जिन्होंने कांतारा को अपार प्यार और समर्थन दिखाया और उनके आशीर्वाद से यात्रा को आगे बढ़ाया। सर्वशक्तिमान दैवा फिल्म ने सफलतापूर्वक 100 दिन पूरे कर लिए हैं और मैं इस अवसर पर कंतारा के प्रीक्वल की घोषणा करना चाहूंगा। आपने जो देखा है वह वास्तव में भाग 2 है, भाग 1 अगले साल आएगा।” बड़ी व्यावसायिक सफलता प्राप्त करने वाली फिल्म मूल रूप से केवल कन्नड़ में रिलीज़ हुई थी और बाद में इसे मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषाओं में डब किया गया था।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button