Claim: सावन में हुआ चमत्कार, शिव भक्त हुए हैरान !

सावन के महीने में जहां एक तरफ आधी दुनिया शिव भक्ति में लीन हो चुकी हैं वहीं शिव की श्रद्धा से जुड़ी एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रही हैं।

सावन के महीने में जहां एक तरफ आधी दुनिया शिव भक्ति में लीन हो चुकी हैं वहीं शिव की श्रद्धा से जुड़ी एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रही हैं, आपको बता दे इस वायरल फोटो में भगवान शिव के सवारी नंदी को साक्षात् गंगाजल पीते हुए देखे जाने का दावा किया जा रहा हैं।

कहां का हैं ये पूरा मामला

यह दावा झारखंड के गढ़वा जिले का बताया जा रहा है जिसमे एक अनोखी बात सामने आ रही हैं जिसमे कुछ लोग यह दावा कर रहे है कि शिव मंदिर में नंदी बाबा गंगाजल पी रहे है आपको बता दे यह मामला श्री बंशीधर नगर स्थित चचेरिया पंचायत भवन के पास बने पौराणिक शिव मंदिर का हैं भगवान नंदी द्वारा गंगाजल पीना किसी चमत्कार से कम नहीं हैं जिसे देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.साथ ही गंगाजल पिला रहे भक्त भोलेनाथ द्वारा जयकारे लगाने की गूंज पुरे परिसर में सुनाई देने लगी मंदिर के आस पास के लोगो का कहना ह कि मंदिर कई वर्षो पुराना हैं इसी कारण यहां लोगो कि श्रद्धा बहुत अधिक मात्रा में जुडी हुई है।

पहले भी श्रद्धा से जुड़े ऐसे कई बाते सामने आ चुकी हैं

मंदिर में नंदी के गंगाजल ग्रहण करने के दावे के बाद मंदिर में भक्तो का मनो तांता सा लग गया धीरे धीरे ये खबर आस पास के इलाको में भी फ़ैल गयी जिसके बाद मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पूजा अर्चना करने पहुंचने लगे। यह कोई पहला ऐसा मामला नहीं हैं इससे पहले भी हिन्दू मान्यताओं में कई ऐसी चीजे सामने आती रहती है जो सामन्य तौर पर असम्भव माना जाती हैं पर अकसर उन दावों पर वैज्ञानिक पक्ष में आते रहे हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button