ओडिशा में पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो की मौत, मुख्यमंत्री ने की अनुग्रह राशि की घोषणा !

अधिकारियों ने बताया कि ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आने वाले जाजपुर जिले के कोरई स्टेशन पर आज तड़के एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी।

अधिकारियों ने बताया कि ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आने वाले जाजपुर जिले के कोरई स्टेशन पर आज तड़के एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी।

कुछ ट्रेनों को किया गया रद्द

सुबह करीब 6:44 बजे मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिससे स्टेशन के ढांचे को भी नुकसान पहुंचा। रेलवे और राहत संगठनों के अधिकारी घटनास्थल पर तैनात हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। खुर्दा रोड, मंडल रेल प्रबंधक (DRM) और अन्य शाखा अधिकारी सहायता प्रदान करने के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने कहा कि दोनों रेल लाइनों को अवरुद्ध कर दिया गया है। हालांकि, कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कुछ के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

हावड़ा-भुवनेश्वर जनशताब्दी एक्सप्रेस, शालीमार-पुरी एक्सप्रेस, शालीमार-हैदराबाद एक्सप्रेस, कटक-भद्रक-कटक पैसेंजर स्पेशल और भुवनेश्वर-बालासोर पैसेंजर स्पेशल सहित कई विशेष ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

चेन्नई-सांत्रागाछी एक्सप्रेस को जाखपुरा-जरोली-टाटा के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा, हैदराबाद-शालीमार ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस को जाखपुरा-जरोली-टाटा के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा, बैंगलोर-संतरागाछी एक्सप्रेस को जाखपुरा-जारोली-टाटा के जरिए डायवर्ट किया जाएगा, तिरुपति- हावड़ा एक्सप्रेस को अंगुल-संबलपुर सिटी-झारसुगुड़ा के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा, और कानन एक्सप्रेस इसके बजाय जखपुरा-जरोली-टाटा रूट लेगी।

मुख्यमंत्री ने परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी कोरई स्टेशन पर ट्रेन दुर्घटना में हुई मौतों पर गहरा दुख व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और पीड़ितों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। प्रत्येक पीड़ित के निकटतम और प्रियतम को 2 लाख।

घायलों की उचित देखभाल करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मल्लिक से घटनास्थल का दौरा करने और एक सूची बनाने का अनुरोध किया और सरकार को बचाव के प्रयास में तेजी लाने और घायलों की उचित देखभाल करने का निर्देश दिया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button