Ayodhya पहुंची सोने की तलवार ,भगवान विष्णु के 10 अवतारों के चिन्ह !

राम मंदिर में 5 वर्षीय युवराज रामलला के विराजमान होने के बाद दुनिया भर से भगवान के लिए उपहार अयोध्या पहुंच रहे हैं।

आयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री द्वारा संपन्न हो चुका है। श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन तमाम नेता और बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने अयोध्या में अपनी उपस्थिति दी थी। ये बहुत ही ख़ुशी की बात है की भगवान राम के दिव्य विग्रह की स्थापना हो चुकी है। राम मंदिर में 5 वर्षीय युवराज रामलला के विराजमान होने के बाद दुनिया भर से भगवान के लिए उपहार अयोध्या पहुंच रहे हैं। वही 23 जनवरी के दिन रामलला के दर्शन के लिए लगभग 5 लाख से भी ज्यादा लोग अयोध्या पहुचें है।

Ram Mandir : भक्तों ने भगवान राम को अर्पित की 80 किलो की विशाल तलवार, जानिए  क्या है खासियत... - Lalluram

नहीं थम रहा रामलला के लिए उपहारों का सिलसिला

महाराष्ट्र के भक्तों ने अयोध्या के राम मंदिर में रामलला को एक अनोखा उपहार दिया है ,उपहार, एक विशाल तलवार है। इसकी लंबाई 7 फीट 3 इंच है और इसका वजन 80 किलो है। ये तलवार भक्तों की भगवान राम लला के प्रति गहरी भक्ति और श्रद्धा को उजागर करती है, अब तक रामलला को करोड़ों का दान चढ़ाया जा चुका है।

80 किलो की तलवार, दर्शन के लिए खत्म ना होने वाली कतार...राम मंदिर में तीसरे  दिन भी भक्तों का रेला | Ayodhya Ram Temple Crowd 80 kg sword presented  three queues One

खड़क भगवान विष्णु नारायण को समर्पण

तलवार लेकर आए भक्तों में से एक नीलेश अरुण साकार ने बताया कि अगल तलवार को बारीकी से देखा जाए तो आपको मालूम पड़ेगा कि इसे खड़क भगवान विष्णु नारायण को समर्पण के साथ बनाया गया है। उनके सभी ‘दशावतार’ को इसमें शामिल किया गया है। तलवार स्टील से बनी है और हैंडल पीतल से बना है ,साथ ही इसमें सोने का आवरण चढ़ा हुआ है।

when will common people be able to have darshan of ramlala in ayodhya aarti  what fee will have to be paid rdy | अयोध्या में आम आदमी कब से कर सकेंगे  रामलला

 

फिर न दोहराई जाए मंगलवार की तस्वीर

अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामलला के दर्शन के लिए रामपथ पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। इन सबके बीच अयोध्या प्रशासन और पुलिस व्यवस्था की कोशिश ,यह है कि मंगलवार की तस्वीर फिर न दोहराई जाए। आईजी रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार ने कहा, “भीड़ लगातार मौजूद है लेकिन उसके लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं… हम बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों से अपील करते हैं कि वे दो सप्ताह बाद अपनी यात्रा का कार्यक्रम बनाएं…”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button