Punjab की अदालत में गवाह बनकर पेश होगा मुर्गा, हुई FIR दर्ज़ !

पंजाब की बठिंडा पुलिस एक अजीबोगरीब मामले का सामना कर रही है |सोचिये एक ऐसा केस जहा मुर्गा पुलिस के लिए सबूत बन गया हो |

पंजाब में एक मुर्गे ने पुलिस की टेंशन बढ़ा दी है। पुलिस ने बठिंडा में मुर्गों की लड़ाई के कॉम्पिटिशन की सूचना पर रेड की थी। जिसके बाद इसे पकड़ा। पंजाब की बठिंडा पुलिस एक अजीबोगरीब मामले का सामना कर रही है.सोचिये एक ऐसा केस जहा मुर्गा पुलिस के लिए सबूत बन गया हो ,अब मुश्किल यह है कि मुर्गा केस प्रॉपर्टी बन गया है। पुलिस को उसे हर पेशी पर कोर्ट ले जाना होगा। यही नहीं, उसे अपनी कस्टडी में रख सही ढंग से पालना भी होगा।

एक मुर्गा और 11 ट्रॉफियां जब्त

अब इस केस का फैसला आने तक पुलिस अब उस मुर्गे पर नजर रखे हुए है. हुआ यूं कि पुलिस ने मुर्गों की लड़ाई टूर्नामेंट आयोजित करने के इल्जाम में एक युवक को अरेस्ट किया। पुलिस ने उसके पास से एक मुर्गा और 11 ट्रॉफियां जब्त करी।अब सबूत के तौर पर पेश होने वाला मुर्गा और ट्राफियां पुलिस की संपत्ति बन गई है। पुलिस ने इस मुर्गों की लड़ाई को अंजाम देने वाले तीन लोगों के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया है, उनमें से एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं, दो अन्य लोग फरार बताए जा रहे हैं।

bhatinda chicken involved in chicken fight to be taken to court for hearing  - पंजाब में ऐसा क्या हुआ कि मुर्गे की अदालत में पेशी होने जा रही है? - The  Lallantop

जीतने वाले मुर्गे के मालिक को इनाम देने की घोषणा

गौरतलब है कि उक्त लोगों ने मुर्गों की लड़ाई का टूर्नामेंट आयोजित किया था ,जीतने वाले मुर्गे के मालिक को इनाम देने की घोषणा भी की थी।आपको बता दें कि सरकार ने मवेशी, बेजुबानों की लड़ाई टूर्नामेंट पर बैन लगा दिया है। ऐसे खेल आयोजित करने वाले लोगों के विरूद्ध बेजुबान पक्षियों और जीवों के प्रति क्रूरता के इल्जाम में केस दर्ज करने के आदेश जारी किए गए हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button