Congress President: गहलोत ने खड़गे को दिया अपना समर्थन, शशि थरूर को बताया उच्च स्तर का नेता !

पार्टी के अधिकारी इस बात पर विभाजित दिखाई देते हैं कि शीर्ष पद के लिए चुनाव में किसे समर्थन दिया जाना चाहिए क्योंकि कांग्रेस मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच अपना नया पार्टी...

दिल्ली: पार्टी के अधिकारी इस बात पर विभाजित दिखाई देते हैं कि शीर्ष पद के लिए चुनाव में किसे समर्थन दिया जाना चाहिए क्योंकि कांग्रेस मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच अपना नया पार्टी अध्यक्ष चुनने की तैयारी कर रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन करते हुए दावा किया कि शशि थरूर “उच्च वर्ग” के सदस्य हैं।

राजस्थान की हार के बाद, गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की, रिपोर्ट के अनुसार, “मल्लिकार्जुन खड़गे के पास कांग्रेस को मजबूत करने का अनुभव है और वह पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव में एक स्पष्ट विजेता के रूप में उभरेंगे।”

शुक्रवार को किया था नामांकन

ताकत का एक स्पष्ट प्रदर्शन करते हुए, खड़गे शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में पार्टी के लगभग 30 शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन जमा करने के लिए पहुंचे। कर्नाटक के एक अनुभवी कांग्रेसी खड़गे, जिन्हें कथित तौर पर गांधी परिवार का समर्थन प्राप्त है, अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनने के प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं।

जब खड़गे ने समय सीमा से इतनी जल्दी अपना नामांकन जमा किया, तो अशोक गहलोत उन कई प्रमुख हस्तियों में से एक थे, जिन्हें उनके पक्ष में देखा जा सकता है।

खड़गे को बड़ा राजनीतिक अनुभव

गहलोत ने रविवार को महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से कहा, “खड़गे के पास एक लंबा राजनीतिक अनुभव है। उनका दिल साफ है, वह दलित समुदाय से आते हैं और खड़गे चुनाव लड़ रहे हैं, उनका हर जगह स्वागत हो रहा है।

खड़गे के लिए प्रतियोगिता, एकतरफा

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि खड़गे के पास उस तरह का अनुभव है जिस तरह की पार्टी को बढ़ने की जरूरत है, यह देखते हुए कि चुनाव अनिवार्य रूप से एकतरफा होगा।

थरूर कुलीन वर्ग से खड़गे जमीनी नेता

उन्होंने कहा, “थरूर एक वर्ग से अलग हैं, वह कुलीन वर्ग से हैं लेकिन बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए जिस तरह के अनुभव की जरूरत है, वह खड़गे के साथ है और इसकी तुलना शशि थरूर से नहीं की जा सकती,” उन्होंने कहा, “इसलिए, यह स्वाभाविक रूप से खड़गे के लिए एकतरफा मुकाबला होगा।

आप संतुष्ट है तो खड़गे को वोट करें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर कहते हैं, “यह लड़ाई नहीं है… पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनने दें, यह हमारा संदेश है। मैं कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो खड़गे साहब को वोट दें। अगर आप बदलाव चाहते हैं, मैं भी वहां हूं। लेकिन कोई वैचारिक समस्या नहीं है…”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button