घर पर सुंदर दिखने और स्वस्थ त्वचा के लिए इन सुझावों का पालन करें!

कोविड -19 दूसरी लहर के कारण राज्यों में तालाबंदी के बाद सैलून, स्पा और ब्यूटी पार्लर सहित कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं

कोविड -19 दूसरी लहर के कारण राज्यों में तालाबंदी के बाद सैलून, स्पा और ब्यूटी (beauty) पार्लर सहित कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं।हालांकि कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। फिर भी कई लोग संक्रमण के डर से सैलून, स्पर या ब्यूटी पार्लर जाने सेकतराते हैं। लॉकडाउन को अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल करने से रोकें। आप कुछ आसान तरीकों को अपनाकर घर पर ही अपना खुद का ब्यूटीपार्लर बना सकती हैं।

खूबसूरत लुक के लिए घर पर इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

1) सही समय पर सोना और खाना आपकी त्वचा को जवां और चमकदार बनाए रखने का पहला और सबसे बुनियादी कदम है। एकअच्छी रात की नींद और एक अच्छा आहार, शारीरिक व्यायाम के साथ पूरक आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में एक लंबा रास्ता तय करसकता है।

Related Articles

2) एक उचित स्किनकेयर रूटीन को लागू करने से भी आपको बड़े पैमाने पर मदद मिल सकती है। त्वचा को रूखा होने से बचाने के लिएरोजाना फेसवॉश के बाद मॉइस्चराइजर लगाएं। शुष्क त्वचा में हमेशा मुंहासे होने की संभावना अधिक होती है और आप स्पष्ट रूप सेउन कष्टप्रद फुंसियों को नहीं चाहते हैं।

3) महीने में कम से कम एक बार फेशियल भी जरूरी है। यदि पास का पार्लर बंद है। तो ऑनलाइन कई फेस पैक उपलब्ध हैं जोकाफी प्रभावी हैं।

4) जंक फूड की जगह ताजे फल और सब्जियों को अपने आहार में शामिल करें। दिन भर में पर्याप्त पानी पीना भूलें।

5) आने वाले कई सालों तक अपने चेहरे पर जवां दिखने के लिए। आपको एक अच्छी मानसिक स्थिति की भी जरूरत होती है। कामऔर ध्यान के दौरान छोटेछोटे ब्रेक लेने से आपको मानसिक शांति प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button