महंगाई की मार से आम-आदमी को लगा झटका !

देश में पेट्रोल और डीजल के साथ ही सीएनजी की खपत भी हर दिन हो रही है। ऐसे में सीएनजी (CNG) का इस्तेमाल लोग गाड़ियों में भी करनें लगें हैं।

देश में पेट्रोल (Petrol) और डीजल के साथ ही सीएनजी की खपत (CNG Consumption) भी हर दिन हो रही है। ऐसे में सीएनजी (CNG) का इस्तेमाल लोग गाड़ियों में भी करनें लगें हैं। हालांकि अब सीएनजी के दाम (CNG Price) में भी इज़ाफा देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि ग्रीन गैस लिमिटेड ने सोमवार को लखनऊ में सीएनजी (Green Gas Limited launched CNG in Lucknow on Monday) की कीमतों में 5.3 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था।

ऐसे में लखनऊ में ग्रीन गैस लिमिटेड (Green Gas Limited) द्वारा सप्लाई की जाने वाली सीएनजी के लिए अब 96.10 रुपये प्रति किलोग्राम भुगतान करना पड़ रहा है। लखनऊ में डीजल की तुलना में सीएनजी की कीमतें अधिक हैं। बता दें, उत्तर प्रदेश की राजधानी में डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

CNG-PNG की कीमतों में हुआ इजाफा

इस सिलसिले में महंगाई की मार झेल रहे आम-आदमी को आज फिर झटका लगा है। मुंबई में एक बार फिर CNG-PNG की कीमतों में इजाफा किया गया है। इस साल यह पांचवीं बार है जब सीएनजी-पीएनजी की कीमतों को बढ़ाया गया है। गुजरात के अहमदाबाद में भी अडानी टोटल गैस लिमिटेड (Adani Total Gas Limited) ने सीएनजी-पीएनजी की कीमतों इजाफा किया है। वहीं, उत्तर प्रदेश में सीएनजी की ताजा कीमतें डीजल से भी अधिक हो गई हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्च के बाद से ही सीएनजी के दामों में इजाफा (CNG Price Hike) देखने को मिल रहा है। इससे पहले जुलाई में सीएनजी का दाम लखनऊ (CNG price Lucknow) में प्रति किलो 90.80 रुपये और उन्नाव में 92.25 रुपये था और इससे पहले की बात करें तो मई में जीजीएल (GGL in May)ने 2 रुपये बढ़ाए थे।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button