राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में KGF-2 का गाना चोरी का है आरोप”

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। राहुल के सफर को बढ़ावा देने वाले थीम सॉन्ग में फिल्म केजीएफ 2 के गाने का हिस्सा लेने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. राहुल गांधी के खिलाफ एमआरटी कंपनी ने एफआईआर दर्ज की है । मामले में राहुल गांधी के साथ सुप्रिया श्रीनेट और जयराम रमेश का भी नाम है। रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार (4 नवंबर, 2022) को बेंगलुरु के यशवंतपुरा थाना क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

बेंगलुरु की कंपनी एमआरटी म्यूजिक ने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंगलुरु की कंपनी एमआरटी म्यूजिक ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए फिल्म केजीएफ के गाने का इस्तेमाल किया है। एमआरटी ने इस काम के लिए अनुमति नहीं लेने का आरोप लगाते हुए इसे कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन बताया है। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने इस संबंध में धारा 403 (बेईमानी), 465 (धोखाधड़ी) और 120 बी (साजिश), आईपीसी की 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 और धारा 63 के तहत मामला दर्ज किया है। कॉपीराइट एक्ट, 1957। इस एफआईआर में राहुल गांधी नंबर 3 आरोपी हैं।

इस प्राथमिकी में राहुल गांधी और अन्य दो नामजद पर केजीएफ 2 के गाने ‘फलक तू गराज तू’ का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ ही शिकायत में भारत जोड़ो यात्रा को राहुल गांधी के दिमाग की उपज भी बताया है। शिकायत के मुताबिक यह दौरा राहुल गांधी ने खुद को प्रचारित करने के मकसद से किया है।

शिकायतकर्ता, एमआरटी म्यूजिक कंपनी के पास तेलुगु, हिंदी, कन्नड़ और तमिल आदि में 20,000 से अधिक गानों के संगीत अधिकार हैं। उसी कंपनी के पास KGF 2 के संगीत अधिकार भी हैं, जिसके लिए एमआरटी ने भी एक बड़ी राशि का निवेश किया है। फिलहाल इस मामले में कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button