गुजरात में BJP का कोई मुकाबला नहीं, जीतेंगे 150 सीटें – Piyush Goyal

एक कार्यक्रम के दौरान मुंबई में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घोषणा की कि गुजरात में बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं है. हम इस बार रिकॉर्ड सीटों के साथ गुजरात जीतेंगे।

एक कार्यक्रम के दौरान मुंबई में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घोषणा की कि गुजरात में बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं है। हम इस बार रिकॉर्ड सीटों के साथ गुजरात जीतेंगे। 149 सीटें-जीत अब तक की सबसे अधिक और भाजपा द्वारा हासिल की गई थी। इस बार हम 150 सीटों को पार कर जाएंगे।’ राज्य विधानसभा में 182 विधायकों को भेजने के लिए गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा।

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी को भारत और गुजरात में इतनी लोकप्रियता हासिल है कि लोगों ने अपना मन बना लिया है। उनका समर्थन पार्टी के पीछे ठोस है, ”।

राज्य में चुनावी दायरे में आप के प्रवेश के बारे में बोलते हुए, मंत्री ने कहा, “पंजाब के लोग अब अपने फैसले पर पछता रहे हैं। गुजरात की जनता समझदार है। उनके पास व्यावसायिक कौशल है और वे सोच-समझकर निर्णय लेते हैं। यह मैं अहंकार के कारण नहीं कह रहा हूं। मैं अंदरूनी इलाकों में गया हूं। जमीन पर मूड पीएम मोदी के लिए पूरी तरह से अनुकरणीय है और वे भाजपा को सत्ता में बने रहने की तलाश में हैं। ”

महाराष्ट्र छोड़ने वाली परियोजनाओं पर

गोयल ने कहा, “मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है। यहां बैठे सभी जानते हैं कि कोई प्रोजेक्ट दिनों में मंजूर नहीं होता है। प्रत्येक परियोजना के पीछे भारी मात्रा में अध्ययन होता है। निवेश के फैसले एक कठोर प्रक्रिया से गुजरते हैं जिसमें समग्र स्थिति का अध्ययन, राजनीतिक माहौल, स्थिरता, रियायत और कुछ नाम शामिल हैं। हमारे पास प्रतिदिन इन आरोपों का जवाब देने का समय नहीं है। टीआरपी सुनिश्चित करने के लिए आपको इस बहस की जरूरत है।”

देवेंद्र फडणवीस ने हालांकि कहा, “आप हमारे साथ चुनाव पूर्व गठबंधन में चुने गए थे। फिर आप राकांपा और कांग्रेस के साथ आगे बढ़े। आपने इस्तीफा क्यों नहीं दिया, फिर से चुनाव लड़ा और फिर सरकार क्यों नहीं बनाई? हमारे साथ आए 40 लोग उस गठबंधन का हिस्सा थे जिसने चुनाव लड़ा था. वे एक प्राकृतिक गठबंधन में हैं। ”

उन्होंने कहा, ‘राजनीति में दरवाजे हमेशा खुले होते हैं। लेकिन गठबंधन वही रहेगा – बालासाहेबंची शिवसेना और बीजेपी। अगर कुछ अन्य हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है।”

“आप सिर्फ बीजेपी में नहीं चल सकते। पार्टी में शामिल होने से पहले किसी को कड़ी जांच से गुजरना पड़ता है। यदि अच्छे लोग हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप, राहुल कंवल, हमारे साथ जुड़ने के इच्छुक हैं, तो हम निश्चित रूप से आपको शामिल करेंगे। हम पार्टी में अच्छे लोगों की तलाश कर रहे हैं। भाजपा के दरवाजे कभी भी किसी के लिए हमेशा के लिए बंद नहीं होते हैं। हम हमेशा अच्छे लोगों की तलाश में रहते हैं ताकि हम लोगों की बेहतर सेवा कर सकें।”

नितीश कुमार को बनाया CM

देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहिए था। पीयूष गोयल ने कहा कि भाजपा के फैसले देश के लिए जो अच्छा है उसे ध्यान में रखकर लिया जाता है। नीतीश कुमार की पार्टी भी बिहार में जूनियर पार्टी थी। लेकिन हमने उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button