Hariyana: CM Khattar ने 141 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का किया उद्घाटन !

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज दो परियोजनाओं को समर्पित किया। बसई चौक पर एक नवनिर्मित फ्लाईओवर और गुरुग्राम में मुख्य बस स्टैंड के पास महावीर चौक अंडरपास बनाया गया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज दो परियोजनाओं को समर्पित किया। बसई चौक पर एक नवनिर्मित फ्लाईओवर और गुरुग्राम में मुख्य बस स्टैंड के पास महावीर चौक अंडरपास बनाया गया। परियोजना की अनुमानित लागत 141 करोड़ रुपये है।

गुरुग्राम ने विकास में गति प्राप्त की

खट्टर ने कहा कि, “गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) की स्थापना 2014 में की गई थी, जब सरकार ने शहर में विकास और संबंधित कार्यक्रमों का विस्तार करने और भविष्य की सभी विकास योजनाओं को यहां सुनिश्चित करने के लिए कार्यभार संभाला था। जीएमडीए की स्थापना के साथ, गुरुग्राम ने विकास में गति प्राप्त की है। ”

मुख्यमंत्री ने कहा कि पालम विहार क्षेत्र से दिल्ली के द्वारका सेक्टर 21 तक मेट्रो लाइन के विस्तार को भी मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने सड़क विकास और मेट्रो विस्तार की परियोजनाओं का भी उल्लेख किया।

GMDA के माध्यम से शुरू की जा रही बड़ी परियोजनाओं…

जीएमडीए के माध्यम से शुरू की जा रही अन्य बड़ी परियोजनाओं का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि सेक्टर-102 में करीब 542 करोड़ रुपये की लागत से 650 बेड की क्षमता वाले मल्टी स्पेशलिटी शीतला माता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी पेरिफेरल रोड (SPR) के साथ आठ फ्लाईओवर बनाए जाएंगे, जो फरीदाबाद को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग से जोड़ता है, और इस परियोजना पर लगभग 846 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बसई गांव के पास पांच एकड़ भूमि पर अस्थायी रूप से मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (MRF) और प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने का विषय सख्ती से अस्थायी है और यहां कूड़ा निस्तारण के साथ ही इसका प्रसंस्करण किया जाएगा।

सफाई एक साथ होगी, उन्होंने कहा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि निवासियों को संपत्ति प्राप्त करनी चाहिए और हम इस एमआरएफ और प्रबंधन इकाई को वहां ले जाएंगे, जब उन्हें कुछ ग्रामीणों के विरोध के बावजूद 10 एकड़ जमीन मिलेगी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button