Vande Bharat Train: अयोध्या में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी, चौंकाने वाली वजह आई सामने !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोरखपुर को लखनऊ के करीब लाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करने के ठीक चार दिन बाद, मंगलवार सुबह अज्ञात बदमाशों ने यूपी के अयोध्या जिले में प्रीमियम एक्सप्रेस पर पथराव किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोरखपुर को लखनऊ के करीब लाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करने के ठीक चार दिन बाद, मंगलवार सुबह अज्ञात बदमाशों ने यूपी के अयोध्या जिले में प्रीमियम एक्सप्रेस पर पथराव किया और कई खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, पथराव से C1 (सीटें 33,34), C3 (सीटें 20,21,22), C5 (सीटें 10,11,12) और E1 (सीटें 35,36) कोचों की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

पुलिस कि गिरफ्त में आरोपी

यह मामला ग्रामीण इलाके रौनाही में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव का मामला सामने आया है। SSP अयोध्या राजकरन नैय्यर ने बताया, “11 जुलाई यानी आज सुहावल स्टेशन के पास RPF को जानकारी मिली कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंका गया है। पुलिस टीम घटनास्थल के पास पहुंची। यहां जांच पड़ताल में सामने आया कि 9 जुलाई को मुन्नू पासवान की 6 बकरियां ट्रेन की चपेट में आने से मर गई थीं। इसी आक्रोश में मुन्नू और उसके 2 बेटे अजय और विजय ने ट्रेन पर पत्थर फेंके। गांव में जाकर पुलिस ने तीनों को अरेस्ट कर लिया है। मौके पर RPF और रौनाही पुलिस टीम तैनात है।”

ट्रेन का अयोध्या जंक्शन और लखनऊ जंक्शन के बीच कोई स्टॉपेज नहीं

आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस, जो सुबह 6:05 बजे गोरखपुर से रवाना हुई और 8:15 बजे अयोध्या पहुंची, अयोध्या कैंट और बाराबंकी के रास्ते लखनऊ के लिए रवाना हो रही थी। इस ट्रेन का अयोध्या जंक्शन और लखनऊ जंक्शन के बीच कोई स्टॉपेज नहीं है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो और फोटो में दावा किया जा रहा है कि मंगलवार सुबह अयोध्या के सोहावल रेलवे स्टेशन के आसपास इस ट्रेन पर पथराव किया गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button