AAP ने शैली ओबेरॉय को बनाया मेयर उम्मीदवार, BJP नहीं लड़ेगी चुनाव !

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने शैली ओबेरॉय को अपना मेयर उम्मीदवार बनाया है। वहीं, डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल...

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने शैली ओबेरॉय को अपना मेयर उम्मीदवार बनाया है। वहीं, डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल के नाम की घोषणा की गई है। आप की पीएसी की बैठक में यह फैसला लिया गया। मेयर और डिप्टी मेयर तीन महीने के लिए होंगे और स्थायी समिति के सदस्य एक साल के लिए होंगे। दिल्ली नगर निगम (MCD) की छह जनवरी को होने वाली पहली बैठक में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव होगा।

सात दिसंबर को घोषित एमसीडी चुनाव के नतीजों में आप ने 134 सीटों पर और भाजपा ने 104 सीटों पर जीत दर्ज की थी। दिल्ली बीजेपी पहले ही ऐलान कर चुकी है कि वह मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा, ‘हम पहले ही कह चुके हैं कि बीजेपी मेयर के चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी। एमसीडी में मेयर बनने के लिए 126 का आंकड़ा चाहिए।’ आज छह नामों पर चर्चा हुई, जिनमें एक नाम मेयर पद के लिए, एक नाम डिप्टी मेयर पद के लिए और चार स्थायी समिति के लिए, अमिल मलिक, रविंदर कौर, मोहिनी जिनवाल और सारिका चौधरी होंगे।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ‘आप की ओर से एमसीडी की नवनियुक्त मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल को हार्दिक बधाई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली को स्वच्छ, सुंदर और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में जबरदस्त सफलता मिलेगी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button