INDVSENG: इंग्लैंड 246 रन पर ऑलआउट, बेन स्टोक्स ने खेली 70 रन की तूफानी पारी !

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले दिन तीसरे सेशन की शुरुआत में इंग्लैंड को 246 रन पर आउट कर दिया। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 64.3 ओवर में समेट दिया।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले दिन तीसरे सेशन की शुरुआत में इंग्लैंड को 246 रन पर आउट कर दिया। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 64.3 ओवर में समेट दिया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 70 रन की पारी खेली। बेन स्टोक्स की 70 रन की पारी ने संघर्षरत इंग्लैंड को 200 रन के आंकड़े तक पहुंचने में मदद की। स्टोक्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 37 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया के लिए रवींद्र जड़ेजा और आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए।

Cricket News : India vs England: Fifth and final Test to go ahead after  negative India PCR test - Latest Cricket News - IND vs ENG: भारत और  इंग्लैंड के बीच खेला

इंग्लैंड को 200 से पहले रोकने का मौका

ज़ैक क्रॉली और बेन डकेट की सलामी जोड़ी ने इंग्लैंड के लिए 55 रन की शुरुआती साझेदारी की। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को नियमित अंतराल पर झटके दिए। इस तरह इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट पर 155 रन हो गया। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने अगले 3 विकेट तक ऑल आउट होने तक 91 रन जोड़े, टीम इंडिया के पास इंग्लैंड को 200 से पहले रोकने का मौका था। लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम को बचा लिया।

स्टोक्स अपने साथियों के साथ टीम को 250 के करीब ले गए। स्टोक्स और बैरिस्टो के अलावा बेन डकेट ने 35, जो रूट ने 29, टॉम हार्टले ने 23, जैच क्रॉली ने 20, रेहान अहमद ने 13 और मार्क वुड ने 11 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह दोनों ने 2-2 विकेट लिए।

जो रूट ने ध्वस्त किया सचिन का रिकॉर्ड!

इस बीच इस पहली पारी के दौरान कुछ रिकॉर्ड टूटे। जो रूट ने 10 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। जो रूट भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उधर, आर अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की जोड़ी ने अनिल कुंबले और हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड ऑल आउट

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI | बेन स्टोक्स (कप्तान), ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, मार्क वुड, टॉम हार्टले और जैक लीच।

टीम इंडिया की प्लेइंग XI | रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button