INDIA गठबंधन को एक और झटका लगने की संभावना, बीजेपी के संपर्क में ये पार्टी?

लोकसभा चुनाव से पहले ही INDIAगठबंधन को दो झटके लग चुके हैं। इसके बाद भारत के गठबंधन को एक और झटका लगने की आशंका है।

लोकसभा चुनाव से पहले ही INDIAगठबंधन को दो झटके लग चुके हैं। इसके बाद भारत के गठबंधन को एक और झटका लगने की आशंका है। बुधवार को ममता बनर्जी ने साफ कर दिया कि वह पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेंगी। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने भी कहा कि वह पंजाब में सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। इससे कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। अब बिहार की राजनीति में बड़ा तूफान उठने की संभावना है। क्योंकि पिछले कुछ समय से विपक्षी दलों से नाराज चल रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर बीजेपी के संपर्क में हैं।

INDIA alliance huddle postponed as key leaders skip Dec 6 meeting

पीएम मोदी, शाह और नड्डा के बीच चर्चा?

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेताओं के बीच नीतीश कुमार को लेकर चर्चा हुई है। सूत्रों से खबर है कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच नीतीश कुमार को लेकर चर्चा हुई। तो जल्द ही बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

Explained: How Will INDIA Alliance Shape Up In West Bengal

राहुल गांधी बैठक में शामिल नहीं होंगे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल नहीं होंगे। 30 जनवरी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूर्णिया में सभा करेंगे। खबर है कि नीतीश इस बैठक में शामिल नहीं होंगे क्योंकि 30 जनवरी को उनका पटना में कार्यक्रम है। इससे भारत के गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है।

हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से एक इंटरव्यू में नीतीश कुमार को लेकर सवाल पूछा गया था. क्या नीतीश कुमार के वापस आने के रास्ते खुले हैं?” इसका जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा था- अगर किसी का प्रस्ताव आएगा तो उस पर विचार किया जाएगा.’ पहले वह नीतीश कुमार के साथ किसी भी गठबंधन से इनकार कर रहे थे. लेकिन अब उन्होंने ऐसा नहीं कहा है।

बीजेपी ने प्रचार का नारियल फोड़ा

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रचार का नारियल तोड़ दिया है। आज बीजेपी ने एक वीडियो शेयर कर नया गाना जारी किया है. प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के तौर पर बीजेपी का चेहरा बनने जा रहे हैं। इसलिए ये चुनाव मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button