Eng vs NZ – ब्रूक की दम दार पारी से इंग्लैंड मजबूत स्थिति में !

न्यूज़ीलैंड बनाम इंग्लैंड के बीच दुसरे टेस्ट मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीत कर गेंदबाज़ी का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड ने....

न्यूज़ीलैंड बनाम इंग्लैंड के बीच दुसरे टेस्ट मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीत कर गेंदबाज़ी का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड ने मात्र 21 रन पर 3 विकेट खो दिए थे। न्यूज़ीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने 2 विकेट और टीम साउदी ने 1 विकेट झटके. पहले दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड ने 315 रन जड़ दिए है. जिसमें हैरी ब्रूक ने 184 रन 169 गेंद बना दिए है। वही उनके साथी जो रुट ने 101 रन 182 गेंद में बना दिए है। ख़राब शुरुवात के बाद भी हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड को फ्रंट फुट पर ला दिया है। इस दो मैच की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है।

ब्रूक ने अपनी लास्ट 9 पारियों में 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़ दिए है। कम समय ने ब्रूक ने दुनिया भर में अपना खौफ दाल दिया है। पहले टेस्ट मैच में भी 89 और 54 रन की शानदार पारी खेली थी। उस टेस्ट इंग्लैंड ने 267 रन से जीता था और ब्रूक को प्लेयर ऑफ़ डी मैच मिला था।

ब्रूक के साथ जो रुट ने भी शानदार पारी खेली है, उन्होंने 101 रन 182 गेंद में बनाये हैं । इसके साथ ही उन्होंने 29वां शतक टेस्ट क्रिकेट में पूरे किया और ये शतक उनके कैरियर का 45वां शतक हैं। उनके साथी ब्रूक ने तेज़ पारी खेली है 24 चौके और 5 सिक्स लगाए हैं। इसी के चलते पहले दिन के बाद इंग्लैंड एक मजबूत स्थिति में है ।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button