#कर्नाटक: कर्नाटक में 9 लोगों की मौत 13 लोग जख्मी, PM ने 2-2 लाख रुपये की सहायता घोषित !

कर्नाटक में गुरूवार की सुबह एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। बता दें कि एक जीप की ट्रक (Jeep truck) के बीच जोरदार टक्कर हो गई है।

कर्नाटक में गुरूवार की सुबह एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। बता दें कि एक जीप की ट्रक (Jeep truck) के बीच जोरदार टक्कर हो गई है। ऐसे में इस जीप के हादसे में नौ श्रमिकों की मौत (Nine workers killed) हो गई है। इस हादसे में 13 लोग गंभीर रूप से घायल (13 people seriously injured) हो गये हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा कर्नाटक के तुमकुर जिले (Tumkur district of Karnataka) के नेशनल हाईवे पर सीरा (Sera on National Highway) के पास हुआ है। ऐसे में इस दुर्घटना के शिकार हुये सभी जीप सवार दैनिक वेतनभोगी (Jeep rider daily wage) मजदूर थे।

आपको बता दें कि ये सभी मजदूर बैंगलूर की तरफ जा रहे थे। इसमें तीन बच्चे भी शामिल थे। जिनकी मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के मौके पर पहुंचने से मजदूरों और शामिल बच्चों को अस्पताल में भर्ती (Admitted to hospital) कराया गया।

हादसे में 9 लोगों की मौत, 13 जख्मी

सूत्रों के मुताबिक, ऐसा बताया गया है कि हादसे में मरे हुए लोग रायचूर जिले (Raichur District) के विभिन्न स्थानों से दिहाड़ी मजदूर करने आये थे। इस घटना के समय वो सभी लोग बैंगलूर (Bangalore) जा रहे थे। तभी ये हादसा हो गया था।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक शिरा तालुक में के पास एक लॉरी और टेंपो ट्रैक में ओवरटेक करने की कोशिश में इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 13 लोग घायल हो चुकें हैं। वहीं एसपी राहुल कुमार शाहपुरवाड (SP Rahul Kumar Shahpurwad) मौके पर पहुंचने से हैं। बता दें कि इस समय मजदूरों की लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने ‘2-2 लाख रुपये’ सहायता घोषित की

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि, “इस दौरान प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के आश्रित लोगों को दो-दो लाख रुपये की सहायता घोषित की है। इस तरह घायलों लोगों को भी 50-50 हजार रुपये की सहायता दी जायेगी।”

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button