करें ये आसान से उपाय, सूर्यदेव की कृपा पाएं !

ग्रह जो व्यक्ति के जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं और वह जीवन भर परेशानियों से घिरा रहता है

व्यक्ति की कुंडली में 9 ग्रह होते हैं। इनमें से कुछ ग्रह सकारात्मक हैं तो कुछ नकारात्मक। ग्रह जो व्यक्ति के जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं और वह जीवन भर परेशानियों से घिरा रहता है। ज्योतिष ने इन ग्रहों को शांत करने और उनके नकारात्मक प्रभावों को दूर करने के लिए कुछ उपाय बताए हैं।

ग्रहों के राजा सूर्य के बारे में

आज हम यहां बात करने जा रहे हैं ग्रहों के राजा सूर्य के बारे में। जी हाँ जिनकी कुंडली में सूर्य ग्रह नकारात्मक या निम्न होते हैं। ऐसे लोगों के पिता से मतभेद होते हैं। साथ ही वे बॉस के साथ नज़र न ही रखें। साथ ही उसे दिल और आंखों से जुड़े रोग भी हो सकते हैं। आइए जानते हैं सूर्य ग्रह के उपाय…

* एक दीपक काटे सारे काली साया

रविवार को सूर्यास्त के बाद एक पिंपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही धन में भी वृद्धि होती है।

* अनाज का दान, बनाए हर काम आसान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन तांबे और गेहूं का दान करना चाहिए। माना जाता है कि इस टोटके को अपनाने से सभी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। धन संबंधी परेशानियों को कम करने के अलावा तांबे और गेहूं का दान करने से लोग बीमारियों से दूर रह सकते हैं। साथ ही सूर्य देव की कृपा प्राप्त होती है।

* हल्दी मिश्रित जल, दिलाए जल्द से फल

सूर्य देव की कृपा पाने के लिए नियमित रूप से हल्दी के साथ सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए। साथ ही प्रत्येक रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ भी बहुत शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि इस स्तोत्र के पाठ से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और लोगों को उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है।

* लाल वस्त्र करें धारण, सूर्यदेव करेंगे कल्याण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन स्नान करने के बाद सूर्य ग्रह को मजबूत करने के लिए लाल वस्त्र धारण करना चाहिए। इसके साथ ही ॐ ह्रीं ह्रीं ह्रौन्सः सूर्य ग्रह सूर्याय नमः मंत्र का 3, 5 या 12 माला जाप करें। इससे अवश्य लाभ होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button