सफर के दौरान ही महिला को शुरू हो गया लेबर पेन, ट्रेन में ही दिया बच्चे को जन्म !

घटना गुरुवार शाम बर्दवान स्टेशन पर हुई। गृहिणी अपने पति के साथ 12507 अप तिरुवनंतपुरम-सिलचर अरोनई एक्सप्रेस से घर लौट रही थी। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

गृहिणी ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म! वह अपने पति के साथ सिलचर एरोनई एक्सप्रेस से घर लौट रही थी। ट्रेन से घर जाते समय प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। तभी गृहिणी ने ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया। घटना गुरुवार शाम बर्दवान स्टेशन पर हुई। गृहिणी अपने पति के साथ 12507 अप तिरुवनंतपुरम-सिलचर अरोनई एक्सप्रेस से घर लौट रही थी। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

Bardhaman Junction Railway Station / Bardhaman Junction / Eastern Railway  Barddhaman junction / BWN - YouTube

डॉक्टरों के प्रयास से महिला ने बिना किसी परेशानी के बच्चे को दिया जन्म

रेलवे सूत्रों के मुताबिक गृहिणी का नाम टेरेसा हांसदा है। पति रुबिन मंडी केरल में प्रवासी मजदूर के रूप में काम करते हैं। उस सूत्र के मुताबिक, वह अपने पति के साथ केरल में रहती थीं। उनका घर उत्तर दिनाजपुर में है। वह अपने पति के साथ सिलचर एरोनई एक्सप्रेस से घर लौट रही थी। फिर उसे ट्रेन में प्रसव पीड़ा हुई। इसके बाद महिला के पति ने ट्रेन में रेलवे स्टाफ से संपर्क किया। रेलवे की ओर से तत्काल डॉक्टरों को सूचना दी गई। जैसे ही ट्रेन बर्द्धमान जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 में दाखिल हुई, डॉक्टर और नर्स ट्रेन के कमरा नंबर 12 में चले गए. वहां डॉक्टरों के प्रयास से महिला ने बिना किसी परेशानी के बच्चे को जन्म दे दिया।

रेलवे द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से खुश

प्रसूता के पति ने बताया कि दोनों केरल में राजमिस्त्री का काम करते थे। हालांकि, उनकी पत्नी के गर्भवती होने के कारण उन्होंने घर लौटने का फैसला किया। उन्हें किशनगंज स्टेशन पर उतरना पड़ा। पिछले तीन सप्ताह से ट्रेन टिकट के लिए प्रयास कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें टिकट नहीं मिला क्योंकि उन्हें उसी दिन आना था। हालांकि महिला और उसके पति रेलवे द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से खुश हैं।संयोगवश ट्रेन में प्रसव की यह पहली घटना नहीं है। ट्रेनों में प्रसव के कई मामले भी सामने आ चुके हैं। पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा, ‘रेलवे द्वारा सभी तरह के उपाय किए गए हैं। हमें यात्रियों को सुरक्षा मुहैया कराने में खुशी हो रही है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button